बिहार

bihar

लॉकडाउन के बाद कालाबाजारी पर JDU की सफाई, कहा- सरकार उठा रही है अहम कदम

By

Published : Mar 25, 2020, 3:20 PM IST

लॉकडाउन के साथ ही बाजार में कालाबाजारी शुरू हो गई है. ऐसे में सरकार के सामने एक और चुनौती खड़ी हो गई है. जदयू ने कहा है कि इसे रोकने और नागरिकों को राहत पहुंचाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

jdu rajiv
jdu rajiv

पटना: बिहार में 22 मार्च से ही लॉकडाउन लागू है. अब प्रधानमंत्री ने भी 21 दिन और लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. ऐसे में खाद्य सामग्री और सब्जियों की कीमत बढ़ने लगी है. लोगों में बढ़ रही बेचैनी को देखते हुए कालाबाजारी भी शुरू हो गई है. इसपर सत्ताधारी दल जदयू का कहना है कि सरकार इसे रोकने के लिए कदम उठा रही है.

लॉकडाउन के बाद की स्थिति पर CM की नजर

बिहार में पहली बार हो रहे लॉकडाउन के कारण लोगों की मुश्किलें भी बढ़ी हुई हैं. लोग घबराहट में दैनिक आवश्यक्ताओं का सामान स्टॉक कर अधिक खरीद रहे हैं. इससे कालाबाजारी शुरू हो गई है. दुकानदारों ने खाने पीने के सामान का मूल्य भी बढ़ा दिया है. हालांकि सरकार की तरफ से कई निर्देश दिए गए हैं. जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन का कहना है कि सरकार इन चीजों पर नजर रख रही है और कई अहम कदम उठा रही है.

देखें वीडियो

'हमारे सामने मुश्किल वक्त है'

उन्होंने कहा कि इस तरह की स्थिति पैदा होने पर लोगों को अफवाह का शिकार नहीं होना चाहिए. राजीव रंजन बोले कि यह मुश्किल वक्त जरूर है लेकिन लोगों की समस्याओं पर पर खुद मुख्यमंत्री की नजर है. उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए हर संभव कदम उठाएगी. जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन का यह भी कहना है जो परिस्थिति पैदा हुई है उससे कुछ मुश्किलें जरूर बढ़ेंगी, लेकिन कोरोना से निपटने के लिए यह जरूरी है और ऐसे में लोगों को धैर्य और हिम्मत से काम लेने की जरूरत है. मुख्यमंत्री खुद लगातार समीक्षा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details