बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ललन सिंह का PK पर बयान- 'नीतीश कुमार ने सही कहा था पीके ने दिया था ऑफर'

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Chief Minister Nitish Kumar) ने प्रशांत किशोर को लेकर बयान दिया था कि उन्होंने जदयू का कांग्रेस में विलय का उन्हें प्रस्ताव दिया था, वहीं अब पीके BJP के लिए काम रहे हैं. इसी बीच जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का पीके पर एक और बयान सामने आया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Oct 9, 2022, 4:28 PM IST

ललन सिंह का बयान
ललन सिंह का बयान

पटना: बिहार में बयानबाजी का दौर कायम है, इस बार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ललन सिंह (National President JDU Lalan Singh) का बयान सामने आया है. हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को लेकर कहा था कि, उन्होंने जदयू का कांग्रेस में विलय का प्रस्ताव दिया था और आज बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं. इस पर प्रशांत किशोर ने भी आज निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार की उम्र हो गई है बोलना कुछ और चाह रहे हैं, पर बोला कुछ और जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः 'प्रशांत किशोर ने 5 साल पहले JDU का कांग्रेस में विलय करने की सलाह दी थी', नीतीश का बड़ा बयान

ललन सिंह ने दिया बयान:पीके के इस बयान पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि उनके सामने ही प्रशांत किशोर ने जदयू का कांग्रेस में विलय का प्रस्ताव दिया था. उस समय वह समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के लिए यूपी में काम कर रहे थे उसी समय उन्होंने नीतीश कुमार को जदयू और कांग्रेस के विलय का प्रस्ताव दिया था. ललन सिंह ने आगे बताया कि मुख्यमंत्री ने पीके का प्रस्ताव सुनकर उस समय कहा था कि क्या बात कर रहे हैं, हम क्यों कांग्रेस में जदयू का विलय करेंगे.

CM को दिया था प्रस्ताव: पी के ने जब नीतीश को ये प्रस्ताव दिया था उस समय वो उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार का चयन कर रहे थे. अभी कुछ दिन पहले कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में 7 घंटे तक प्रेजेंटेशन दिया था. कांग्रेस पार्टी ने कहा कि आपका माल बिकाऊ नहीं है और रिजेक्ट कर दिया. उसके बाद नीतीश जी के पास आए और उनको प्रस्ताव दिया कि आप के साथ काम करना चाहते हैं. उसके बाद नीतीश कुमार जी ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिल लीजिए और दिल्ली स्थित हमारे घर पर घंटों उन्होंने बातचीत की. हमने दो शर्त रखी थी लेकिन उसके बाद वे मिले नहीं. अब पवन वर्मा के थ्रू और किसी के थ्रू बात करने की कोशिश कराते रहते हैं.

"नीतीश कुमार जी ने सही कहा है कि आज बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं और यह सत्य है. हमसे मिलने आए थे और मैंने जो भी बात कही थी उस पर मुझे भी ऑफर दे दिया था कि आप मंत्री बन जाइए भारतीय जनता पार्टी से नितीश जी का मेडियेट कर देते हैं. मैने कहा ना मुझे मंत्री बनने का शौक है और ना कोई मेडिएटर का शौक है, हां अगर आप पार्टी के साथ जुड़कर काम करना चाहते हैं, अनुशासन का पालन करना होगा लेकिन अनुशासन तो उनको मंजूर है नहीं बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं और भी कई कारण होंगे और कई राज्यों में अलग धंधा कर रहे हैं."-ललन सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जदयू

"नीतीश कुमार पर उम्र का असर दिखने लगा है. वह बोलना कुछ शुरू करते हैं और बोल कुछ जाते हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि मैं बीजेपी के एजेंडे काम कर रहा हूं और खुद बोल रहे हैं कि जेडीयू को कांग्रेस में विलय के लिए मैंने उन्हें कहा है. दोनों बात कैसे हो सकती है. वह घबराए हुए हैं. इसीलिए कुछ से कुछ बोल दे रहे हैं " - प्रशांत किशोर, संयोजक, जन सुराज

नीतीश कुमार ने कहा- पीके बीजेपी के एजेंडे पर काम कर रहेःसीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर प्रशांत किशोर पर हमला (Nitish kumar Attacked On Prashant Kishor) बोला है. उन्होंने कहा कि वो बीजेपी के एजेंडे पर चल रहा है, उसे जो मन में आता है बोलता है. हम लोगों का इससे कोई लेना देना नहीं है, उसे जो बोलना है बोलने दीजिए. सीएम नीतीश ने ये भी साफ किया कि उन्होंने पीके को नहीं बुलाया था, वो खुद मिलने आया था. दरअसल हाल ही में प्रशांत किशोर ने कहा था कि नीतीश ने उन्हें एक बार फिर अपनी पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया था. इस दौरान नीतीश ने दावा किया कि, 'प्रशांत किशोर ने 5 साल पहले जेडीयू का कांग्रेस में विलय करने की सलाह दी थी, लेकिन हमने इसे ठुकरा दिया.

'मैंने कोई ऑफर नहीं दिया' : नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर पर आरोप लगाया है कि वो कांग्रेस में जेडीयू का विलय कराना चाहते थे. नीतीश कुमार से जब सवाल पूछा गया कि प्रशांत किशोर ने कहा कि उन्हें पद का ऑफर दिया गया था. इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि यह पूरी तरह गलत है. मैंने कोई ऑफर नहीं दिया. वो ऐसे ही बोलते रहते हैं. उनकी जो मर्जी बोलते रहें. वो तो जहां गए हैं, उसी के हिसाब से काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःबोले प्रशांत किशोर- सत्य है.. 30 साल के लालू-नीतीश राज के बाद भी बिहार देश का सबसे गरीब और पिछड़ा राज्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details