बिहार

bihar

JDU का ऐलान- नहीं करेंगे गठबंधन, अकेले लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

By

Published : Jun 16, 2019, 10:36 PM IST

Updated : Jun 16, 2019, 11:54 PM IST

झारखंड में जदयू का गठबंधन बीजेपी से नहीं होगा. जदयू दिल्ली और हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी.

बैठक

नई दिल्ली/पटना: दिल्ली में रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के आवास पर अहम बैठक हुई. जिसमें नीतीश कुमार, जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर, झारखंड जदयू अध्यक्ष सालखन मुर्मू, झारखंड जदयू प्रभारी रामसेवक सिंह मौजूद थे. बैठक में निर्णय लिया गया कि इस साल के आखिरी में होने वाले झारखंड विधानसभा चुनाव में जदयू सभी 81 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

झारखंड में जदयू का गठबंधन बीजेपी से नहीं होगा. जदयू दिल्ली और हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी. झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर हुई बैठक में झारखंड जदयू के नेताओं को मजबूती से चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का निर्देश दिया गया है. झारखंड जदयू में 4 नेता भी दिल्ली में नीतीश की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए. इनमें जेवीएम नेता प्रवीण सिंह, शहीद हसन, हरेलाल महतो, इरफान खान शामिल हैं.

जानकारी देते हुए झारखंड जदयू अध्यक्ष

अरूणाचल प्रदेश में मिला राज्य पार्टी का दर्जा
बता दें कि हाल ही में हुए अरूणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में जदयू ने 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. जिनमें से 7 सीटों पर उसे जीत मिली थी. इसके बाद पार्टी को चुनाव आयोग ने अरूणाचल में राज्य पार्टी का दर्जा दिया था. इससे उत्साहित होकर जदयू ने राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए चार राज्य झारखंड, हरियाणा, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की थी.

Last Updated : Jun 16, 2019, 11:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details