बिहार

bihar

संगठन को करें मजबूत, पार्टी को सौ प्रतिशत दें कार्यकर्ता- आरसीपी सिंह

By

Published : Mar 8, 2021, 4:36 AM IST

दो दिवसीय विधानसभा प्रभारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कार्यकर्ताओं को क्षेत्र में जाकर संगठन को मजबूत करने और अपना सौ प्रतिशत देने का कहा.

आरसीपी सिंह
आरसीपी सिंह

पटना:जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के संबोधन के साथ पार्टी मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में विधानसभा प्रभारियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा और संचालन प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार ने किया. इस दौरान आरसीपी सिंह ने जदयू कार्यकर्ताओं को गांव में प्रवास कर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कहा. इस दौरान उन्होंने कई लोगों को पार्टी की सदस्यता भी दिलवाई.

ये भी पढ़ें-JDU में प्रशिक्षण का महाअभियान, पार्टी को धारदार बनाने की कोशिश

सबकी मां है पार्टी
कार्यक्रम के दौरान आरसीपी सिंह ने कहा कि पार्टी हम सबकी मां है और मां अपने हर बच्चे का एक समान ख्याल रखती है. पार्टी सबके मान-सम्मान का ध्यान रखेगी. बस सभी अपना सौ प्रतिशत पार्टी को दें. हर बूथ के लिए अध्यक्ष का चयन बहुत सोच-समझ कर करें. जिन साथी को ये जिम्मेदारी दें, ध्यान रहे कि उनकी आस्था पूरी तरह जदयू और हमारे नेता नीतीश कुमार के प्रति हो. बूथ कमेटी सावधानी से बनाएं और उसमें निष्ठावान साथियों को स्थान दें. इसके साथ ही सभी प्रभारी गांवों में जाएं, वहीं प्रवास करें और बूथ को मजबूत करने का काम करें.
जदयू के कार्यकर्ता को मनसा, वाचा, कर्मणा पूरी तरह से अहिंसक रहना है. हमारे विचार, वाणी और व्यवहार में हमारी पार्टी और हमारे नेता के संस्कार की झलक दिखनी चाहिए. चुनाव के दौरान आप सबने अपने-अपने क्षेत्रों में जनता से जो भी वादा किया है, वो हर हाल में पूरा हो.

सरकार की योजनाओं को सभी को बताएं
प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने संबोधन में कहा कि विधानसभा प्रभारियों को पार्टी नेतृत्व ने विश्वास कर संगठन का अहम जिम्मा दिया है. आपके कार्यों पर पार्टी का भविष्य निर्भर करता है. आप अपने-अपने क्षेत्रों में जितना बेहतर काम करेंगे, पार्टी की साख उतनी ही बढ़ेगी. खासकर जहां हम हारे हैं वहां जनता से सीधा संवाद करें उनकी क्या समस्या है और उसका समाधान कैसे हो, इस पर ध्यान दें और गांव-गांव जाकर सरकार की योजनाओं के बारे में बताएं.

ये भी पढ़ें- विधानसभा प्रभारियों को JDU दफ्तर में दिए गए व्यक्तित्व विकास के टिप्स

नए बिहार के निर्माता हैं नीतीश कुमार
मंगनीलाल मंडल ने व्यावहारिक समाजवाद पर बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री बनते ही व्यावहारिक समाजवाद को अंगीकार कर लिये थे. समाज का जो अंग पिछड़ा हुआ था उसको उठने का विशेष अवसर उन्होंने बिना किसी की उपेक्षा किए हुए दिया. यही व्यावहारिक समाजवाद है. आज समाज में कोई तनाव नहीं है. यह उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि है. उनके नेतृत्व में बिहार में नई सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक क्रांति आई है. वह नए बिहार के निर्माता हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details