बिहार

bihar

विचारधारा, कार्यक्रम और तकनीक से लैस होंगे बूथ तक के कार्यकर्ता- आरसीपी सिंह

By

Published : Feb 22, 2021, 7:50 AM IST

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के विकसित बिहार का सपना हम सबकी आंखों में होना चाहिए. उन्होंने बिहार में जिस व्यावहारिक समाजवाद की स्थापना की है, हर एक कार्यकर्ता उसे समझकर उसपर अमल करे.

Patna
Patna

पटनाः राजधानी में जदयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में पार्टी के तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. यह 20 फरवरी से 22 फरवरी तक आयोजित की जा रही है. प्रशिक्षण कार्यक्रम में पार्टी के नीति को लेकर मुख्य रूप से जदयू नेताओं के बीच चर्चा की जा रही है. इसके दूसरे दिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि जदयू के कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक पार्टी की विचारधारा, नेता के कार्यक्रम और नई तकनीक से लैस किया जाएगा.

बूथ स्तर पर पार्टी को किया जाएगा मजबूत
आरसीपी सिंह ने कहा कि पार्टी को बूथ पर सबसे अधिक मजबूत करना है, इसलिए जरूरी है कि हर बूथ पर काम करने वाले साथियों की पहचान की जाए. उन्होंने आगे कहा कि पंचायत, प्रखंड, जिला और प्रदेश संगठन का मूल्यांकन इस बात से किया जाएगा कि बूथ पर आप कितने सशक्त और सक्रिय हैं.

'नई पीढ़ी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जोड़ेगी पार्टी'
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के विकसित बिहार का सपना हम सबकी आंखों में होना चाहिए. उन्होंने बिहार में जिस व्यावहारिक समाजवाद की स्थापना की है, हर एक कार्यकर्ता उसे समझकर उसपर अमल करे. आरसीपी सिंह ने कहा कि खासकर नई पीढ़ी को जदयू से जोड़ने के लिए सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से उन्हें अधिक से अधिक जोड़ें.

ये भी पढ़ेःबिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.62 लाख के पार, अब तक 1535 लोगों की मौत

'नई तकनीक से लैस किया जाएगा कार्यालय'
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मार्गदर्शन एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के नेतृत्व में हमें जदयू के संगठन को नई ऊंचाई देनी है. उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण के बाद आगे भी विभिन्न स्तरों पर प्रशिक्षण का सिलसिला जारी रहेगा. साथ ही बहुत जल्द हर जिला में पार्टी कार्यालय को नई तकनीक से लैस किया जाएगा.

कार्यक्रम में मौजूद जेडीयू कार्यकर्ता

'डिजिटल कार्यकर्ता विपक्ष के दुष्प्रचार का देंगे जवाब'
जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने सोशल मीडिया विषय पर अपने संबोधन में कहा कि सोशल मीडिया के क्षेत्र में कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए बूथ स्तर तक अभियान चलाया जाएगा. जदयू के कार्यकर्ता इस क्षेत्र में भी बाकी पार्टियों से मीलों आगे रहेंगे. विपक्ष के दुष्प्रचार और अफवाहों का जवाब अब जदयू के डिजिटल कार्यकर्ता देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details