बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पुराने दिग्गजों से मिल रहे ललन सिंह, JDU के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से की घंटों बातचीत

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पार्टी के कद्दावर नेताओं से लगातार मिल रहे हैं. इस कड़ी में उन्होंने जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह से मुलाकात की है. दोनों नेताओं के बीच घंटों तक बातचीत हुई है.

By

Published : Aug 20, 2021, 6:47 AM IST

Updated : Aug 20, 2021, 6:53 AM IST

वशिष्ठ नारायण सिंह-ललन सिंह मुलाकात
वशिष्ठ नारायण सिंह-ललन सिंह मुलाकात

पटनाःजदयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) ने गुरूवार शाम पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह (Vashistha Narayan Singh) के आवास पर उनसे मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच आधे घंटे से भी अधिक समय तक बातचीत हुई. इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पहुंचे मुंगेर, बाढ़ राहत शिविर का लिया जायजा

राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी संभालने के बाद ललन सिंह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से लगातार मिल रहे हैं. ललन सिंह ने वशिष्ठ नारायण सिंह से पार्टी संगठन की मजबूती को लेकर चर्चा की है. बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी छोड़ने के बाद भी वशिष्ठ नारायण सिंह काफी सक्रिय हैं. उन्होंने इसके बाद कई नेताओं को जदयू में शामिल करा चुके हैं.

गौरतलब है कि उपेंद्र कुशवाहा की वापसी भी वशिष्ठ नारायण सिंह के माध्यम से ही हुई है. हाल ही में भगवान सिंह कुशवाहा भी जदयू में शामिल हुए हैं. इसे लेकर भी वशिष्ठ नारायण सिंह ने ही पहल की थी. इससे भी पहले बसपा के एकमात्र विधायक जमां खान को पार्टी में शामिल कराने में बड़ी भूमिका निभाई थी.

इसे भी पढ़ें- RCP और ललन बाबू के बीच की कड़ी जब खुद CM नीतीश हों तो खटास भरे संबंध में भी मिठास घुल ही जाते हैं!

राजनीतिक जानकारों की मानें तो पार्टी में लंबे समय तक प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी संभालने वाले वशिष्ठ नारायण सिंह पर नीतीश कुमार को अब भी काफी भरोसा है. नीतीश कुमार भी बड़े फैसलों में वशिष्ठ नारायण सिंह की सलाह लेते रहे हैं. इस बीच ललन सिंह की वशिष्ठ नारायण सिंह से मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है.

Last Updated : Aug 20, 2021, 6:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details