बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मरकज के रवैये पर JDU मंत्री बोले- भारत का कानून नहीं मानना है दुर्भाग्यपूर्ण

जदयू मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि बिहार में बहुत कम लोग मरकज के हैं सब बिहार से बाहर चले गए हैं. कुछ लोगों की पहचान हुई है और बचे लोगों की पहचान की जा रही है. मंत्री ने कहा कि भारत में रहकर भारत का कानून पालन नहीं करना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

By

Published : Apr 3, 2020, 9:35 PM IST

जदयू मंत्री महेश्वर हजारी
जदयू मंत्री महेश्वर हजारी

पटना:मरकज के लोगों के रवैए पर जदयू ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है. जदयू मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि भारत में रहकर भारत का कानून नहीं मानना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पूरे देश के लोगों की भलाई को लेकर ही लॉक डाउन किया है.

मरकज मामले पर दी प्रतिक्रिया
जदयू मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि बिहार में बहुत कम लोग मरकज के हैं सब बिहार से बाहर चले गए हैं. कुछ लोगों की पहचान हुई है और बचे लोगों की पहचान की जा रही है. मंत्री ने कहा कि भारत में रहकर भारत का कानून पालन नहीं करना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के लोगों की भलाई के लिए ही लॉक डाउन किया है. सबको इसका पालन करना चाहिए. साथ ही कहा कि बिहार के लिए ही नहीं पूरे देश के लिए यह चिंता की बात है.

अभी भी ट्रेस नहीं हुए हैं मरकज में जाने वाले लोग
मंत्री ने कहा कि मरकज के लोगों ने बिहार सरकार की मुश्किलें भी बढ़ा दी है. देश में कोरोना पॉजिटिव के अधिकांश मामले मरकज के लोगों के संक्रमण के कारण हुआ है. बिहार से भी कई मौलाना मरकज में भाग लेने गए थे. केंद्र सरकार ने ऐसे 112 लोगों की सूची बिहार सरकार को भेजी है. उन्होंने पीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भी मुख्यमंत्री ने इसका जिक्र करते हुए कहा कई मरकज के लोग दिल्ली या अन्य जगहों पर चले गए हैं. बिहार में 12 लोगों को ट्रेस किया जा सका है और 57 लोगों को ट्रेस करने की कोशिश हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details