बिहार

bihar

Bihar Politics: 'हमलोग चाहते हैं नीतीश पीएम बनें'.. तेजस्वी के बयान पर बोले मंत्री जमा खान

By

Published : Mar 23, 2023, 1:32 PM IST

बिहार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) के नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री ना बनने वाले बयान को लेकर काफी हलचल मची हुई है. तेजस्वी के बयान के उलट उनके ही पार्टी के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने नीतीश कुमार के पीएम बनने में दिलचस्पी जताई है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान का बयान

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार के सीएम नहीं बनने को लेकर दिया गया बयान इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. तेजस्वी ने विधानसभा में बयान दिया था कि ना मैं मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं और ना नीतीश कुमार प्रधानमंत्री. वहीं अब जदयू के मंत्री ही कह रहे हैं कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की योग्यता है और वो लोग चाहते हैं की नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बने और देश की कमान संभाले.

पढ़ें-Samrat Chaudhary: सम्राट चौधरी बने बिहार बीजेपी के अध्यक्ष, जेपी नड्डा ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी


अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने दिया बयान:बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने कहा कि तेजस्वी यादव ने साफ कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री पद का लालच नहीं है और ना ही नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का लालच है. हालांकि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण है और हम लोग तो चाहते हैं कि नीतीश कुमार देश की कमान संभालें. असल में आरजेडी के तरफ से पहले होली के बाद तेजस्वी यादव के ताजपोशी की बात कही गई थी और इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे. इन्हीं सब कयासों को समाप्त करने के लिए तेजस्वी यादव ने विधानसभा में बड़ा बयान दिया था.

"तेजस्वी यादव ने साफ कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री पद का लालच नहीं है और ना ही नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का लालच है. हालांकि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण है और हम लोग तो चाहते हैं कि नीतीश कुमार देश की कमान संभालें."-जमा खान, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, JDU

प्रधानमंत्री पद पर नहीं है वैकेंसी: जदयू के नेताओं के द्वारा लगातार सीएम नीतीश कुमार को पीएम पद के लिए दावेदार बताया जा रहा है. इसे लेकर बीजेपी भी लगातार हमलावर है और कह रही है कि प्रधान मंत्री का पद खाली नहीं है. साथ ही ये भी दावा कर रहे हैं कि नीतीश 2025 में फिर से बिहार में लौटेंगे नहीं. पहले भी जदयू के बड़े नेता लगातार कहते रहे हैं कि नीतीश कुमार लाल किले पर झंडा फहराएंगे और उसी कड़ी में जदयू के मंत्री जमा खान का भी ये नया बयान देखने को मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details