बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मंत्री बोले- दरभंगा की ज्योति ने बढ़ाया बिहार का मान, 50 हजार रुपये की देंगे प्रोत्साहन राशि

मंत्री ने कहा कि ज्योति ने श्रवण कुमार की तरह काम करके बिहार का मान बढ़ा है. उन्होंने कहा कि हम ज्योति की 12वीं तक की पढ़ाई मुफ्त कराने की भी व्यवस्था करेंगे.

By

Published : May 25, 2020, 6:18 PM IST

Patna
Patna

पटनाःसाइकिल से अपने पिता को गुरुग्राम से दरभंगा लाने वाली बेटी ज्योति की चर्चा इन दिनों खूब हो रही है. विदेश में भी ज्योति की तारीफ हो रही है. कई लोगों ने उसकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. बिहार सरकार के दरभंगा के प्रभारी मंत्री महेश्वर हजारी ने भी ज्योति को 50 हजार प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है. साथ ही उसकी 12वीं तक की पढ़ाई भी मुफ्त कराने का आश्वासन दिया है.

'बिहार का बढ़ाया मान'
मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि ज्योति ने देश की संस्कृति के अनुसार काम किया है. श्रवण कुमार की तरह ही ज्योति ने साइकिल से इतनी लंबी यात्रा कर अपने घायल पिता को घर पहुंचाया है. मंत्री ने कहा कि ये काफी बड़ी बात है और इससे बिहार का मान बढ़ा है. उन्होंने कहा कि हम ज्योति की 12वीं तक की पढ़ाई मुफ्त कराने की भी व्यवस्था करेंगे.

देखें रिपोर्ट

मदद के लिए आगे आए कई दल
बता दें कि कई दलों के नेताओं और संगठनों ने ज्योति के साहसिक कारनामे की तारीफ और उसकी मदद भी की है अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप की बेटी की तारीफ के बाद ज्योति की हर जगह तारीफ होने लगी है. नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी डिजिटल मीडिया से ज्योति और उसके परिवार से बात कर मदद का भरोसा दिलाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details