बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चिराग केन्द्र में बनेंगे मंत्री? JDU का जवाब- संगत के अनुरूप परिणाम

केंद्र में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर एक बार फिर से चर्चा शुरू हो गयी है. वहीं चिराग के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने पर भी सस्पेंस बना हुआ है. हालांकि जदयू के नेता खुलकर चिराग को लेकर अपनी रणनीति का खुलासा नहीं कर रहे हैं. लेकिन इतना जरूर कह रहे हैं कि जब महागठबंधन के साथ संगत रहा है तो परिणाम भी उसी के अनुरूप होना तय है.

By

Published : Jan 20, 2021, 4:53 PM IST

Updated : Jan 20, 2021, 5:15 PM IST

jdu on chirag paswan
jdu on chirag paswan

पटना: केंद्र में मंत्रिमंडल विस्तार औरबिहार में मंत्रिमंडलका विस्तार दोनों ही चर्चा का विषय बने हुये हैं. एलजेपी अध्यक्ष चिराग को केंद्र में जगह मिलती है या नहीं इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है. लेकिन जदयू को यकीन है कि केंद्र में चिराग को तवज्जो नहीं दिया जायेगा. हालांकि जदयू के नेता खुलकर चिराग को लेकर कुछ भी नहीं बोल रहे लेकिन इतना जरूर कह रहे हैं कि जब महागठबंधन के साथ संगत रहा है तो परिणाम भी उसी के अनुरूप होगा.

देखें रिपोर्ट

खुलकर बोलने से बच रहे जदयू के नेता
जदयू के पूर्व मंत्री और विधान पार्षद नीरज कुमार का कहना है कि पार्टी क्या फैसला लेगी उस पर बोलने के लिए हम तो अधिकृत नहीं है. लेकिन इतना जरूर है कि जब संगत महागठबंधन के साथ रहा है तो परिणाम भी उससे अलग नहीं होना है और उन्हें पता भी चलेगा.

जदयू के पूर्व मंत्री और विधान पार्षद नीरज कुमार

'चिराग पासवान प्रवासी पक्षी की तरह बिहार के लिए हैं. कहां बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट अभियान चला रहे थे लेकिन उनके लिए तो परिवार ही फर्स्ट है. कुछ बयान देकर चर्चा में जरूर बने रहने की कोशिश करते हैं. लेकिन उनकी पार्टी के अंदर ही नाराजगी है और ऐसे में उनके लिए राजनीति अस्तित्व बचाना चुनौती बना हुआ है.'- अभिषेक झा, जदयू प्रवक्ता

अभिषेक झा, जदयू प्रवक्ता

यह भी पढ़ें- विधानमंडल सत्र को लेकर नीरज ने तेजस्वी पर कसा तंज, कहा- एहसास हुआ कितना लंबा हो रहा सत्र

क्या मंत्री बनेंगे चिराग ?
जदयू के वरिष्ठ नेता पहले भी कहते रहे हैं कि लोजपा को केंद्र में भी जगह नहीं मिलनी चाहिए. ऐसे बिहार में प्रधानमंत्री से लेकर बीजेपी के सभी वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान साफ कर दिया था कि बिहार में 4 ही दल एनडीए में है. लेकिन केंद्रीय स्तर पर बीजेपी ने अभी तक खुलकर फैसला नहीं लिया है. जदयू नेताओं को भरोसा है कि बीजेपी, लोजपा को केंद्र में जगह नहीं देगी. लेकिन चिराग पासवान को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है, अगर केंद्रीय मंत्रिमंडल चिराग को जगह दी जाती है, तब देखना दिलचस्प होगा कि जदयू का क्या फैसला होगा.

Last Updated : Jan 20, 2021, 5:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details