बिहार

bihar

Upendra Kushwaha: 'मैं भी तो यही बोल रहा था.. संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाना झुनझुना थमाने जैसा'

By

Published : Feb 7, 2023, 12:52 PM IST

उपेंद्र कुशवाहा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ललन सिंह कह रहे हैं कि मैं संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष नहीं हूं. यही बात तो मैं भी कह रहा था. अध्यक्ष बनाया गया लेकिन कागजों पर असल में यह मुझे झुनझुना थमाने के सामान है. मेरे आरोपों को ललन सिंह ने सही प्रमाणित कर दिया है.

jdu leader upendra kushwaha
jdu leader upendra kushwaha

जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा

पटना: जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा लगातार सीएम नीतीश कुमार और जेडीयू पर निशाना साध रहे हैं. कुछ दिनों पहले उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि मुझे संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया है लेकिन यह झुनझुना के सामान है. मुझे पार्टी में कठपुतली बनाकर रखा गया है. इसपर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने करारा जवाब देते हुए कहा कि कुशवाहा जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष नहीं हैं. इसका जवाब देते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा बयान दिया है.

पढ़ें-Bihar Politics : 'पार्टी में उपेन्द्र कुशवाहा किसी पद पर नहीं', JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का बड़ा बयान

बोले उपेंद्र कुशवाहा- 'ललन सिंह जो बोल रहे हैं मैं भी तो...':उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि ललन सिंह ने आज जो बात कही है, उसे मैंने पहले ही कहा था. जनता दल यूनाइटेड ने हमें झुनझुना थमा दिया है. ललन सिंह के बयान से साफ हो गया है कि मेरी बातों में सच्चाई थी. उनलोगों के कागज में कुछ और कहा जा रहा है और मौखिक तौर पर कुछ और कहा जा रहा है. हाल तक ललन सिंह के राज्य कार्यालय से जो कागज जारी हुआ है उसमें हमेशा उपेंद्र कुशवाहा अध्यक्ष पार्लियामेंट्री बोर्ड लिखा रहा है.

कार्यकर्ताओं का टटोलेंगे मन: उनसे जब सवाल किया गया कि जदयू के प्रदेश अध्यक्ष कह रहे हैं कि आपने जो बैठक 19 और 20 फरवरी को बुलाई है उसमें जो शामिल होंगे उन्हें जदयू से निकाल दिया जाएगा तो उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि हम इन्हीं सब मुद्दों के लिए अपने कार्यकर्ताओं को बुलाए हैं. उनसे पूछेंगे कि आखिर करना क्या है? इस बैठक को लेकर जो कुछ भी कहा जा रहा है उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है.

"अभी हम जदयू में बने हुए हैं और पार्टी किस तरह से मजबूत हो इस काम में लगे हुए हैं. मुख्यमंत्री जी अपने मन से कहीं कुछ नहीं बोल रहे हैं. उन्हें कोई दूसरा आदमी जो कहता है उसी तरह को वे बोलते जाते हैं. जिस दिन मुख्यमंत्री अपने मन से इन सब बातों को समझेंगे बोलेंगे या फैसला लेंगे उस दिन सब कुछ ठीक हो जाएगा. फिलहाल हम जनता दल यूनाइटेड में है और 19 और 20 फरवरी को अपने कार्यकर्ताओं को बुलाकर बैठक कर रहे हैं, देखिए आगे क्या होता है."-उपेंद्र कुशवाहा, जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष

उपेंद्र कुशवाहा का बयान

ललन सिंह ने कही थी यह बड़ी बात: एक इंटरव्यू के दौरान जब पूछा गया था कि क्या उपेंद्र कुशवाहा के बयानबाजियों पर एक्शन लिया जाएगा, उन्हें पद से हटाया जा सकता है तो ललन सिंह ने कहा था कि वे अध्यक्ष पद पर नहीं हैं. उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा खुद ही संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details