बिहार

bihar

Bihar Politcs : JDU ज्वाइन करते ही बीजेपी पर बरसे राजीव रंजन- 'BJP में जाना मेरी बड़ी गलती..'

By

Published : Jan 15, 2023, 7:42 PM IST

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव रंजन जेडीयू में अपने समर्थकों के साथ शामिल हो गए. इसके बाद उन्होंने बीजेपी पर जमकर भड़ास निकाली. राजीव रंजन ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि बीजेपी में पिछले 30 सालों से बैकवर्ड नहीं होते हुए भी बैकवर्ड का नेता बने हुए हैं. पार्टी की कथनी और करनी में बहुत बड़ा अंतर है. पढ़ें पूरी खबर...

बीजेपी नेता राजवी रंजन जेडीयू में हुए शामिल
बीजेपी नेता राजवी रंजन जेडीयू में हुए शामिल

BJP के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव रंजन जेडीयू में अपने समर्थकों के साथ हुए शामिल

पटना:बीजेपी के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव रंजन (Former BJP Vice President Rajeev Ranjan) अपने समर्थकों के साथ आज जेडीयू में शामिल हो गए. जनता दल यूनाइटेड में शामिल होने के बाद राजीव रंजन ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड में हम शुरू से रहे हैं. जब से हमको राजनीतिक होश है तब से जेडीयू में रहे हैं. लेकिन अपनी गलती यानी राजनीति गलती के कारण जनता दल यूनाइटेड छोड़कर बीजेपी में चले गए. जब बीजेपी में गए तब पता चला कि पार्टी का क्या काम करने का तरीका है?. बहुत दिनों से मैं कोशिश में था कि बीजेपी छोड़ दूं.

ये भी पढ़ें-बिहार बीजेपी को झटका, प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने दिया इस्तीफा

'बीजेपी किस तरह की पार्टी है, इसी से पता चलता है कि विधानसभा में ओथ लिया, इन्होंने कि शराब बनने दूंगा ना बिकने दूंगा और ना पीने दूंगा. 45000 लोगों की सरकार ने शराब पीने पर गिरफ्तारी की. तब अब बीजेपी जब सरकार में नहीं है तो कहने लगी है कि लोगों को गिरफ्तार करके गैरकानूनी काम किया है. बीजेपी कहती कुछ है, करती कुछ है.'- राजवी रंजन, जेडीयू नेता

राजीव रंजन ने बीजेपी पर साधा निशाना :क्या पार्टी के अंदर इसी को लेकर नाराजगी थी?. इस पर उन्होंने कहा कि यह सही बात है. बीजेपी के लोग काफी नाराज थे और नाराजगी इतनी थी कि मैंने सुबह में 10:00 बजे इस्तीफा दिया और 3:00 बजे मुझे निलंबन किया गया. राजीव रंजन ने आरोप लगाया कि बीजेपी में पिछले 30 सालों से बैकवर्ड नहीं होते हुए भी बैकवर्ड का नेता बने हुए थे. पार्टी की कथनी और करनी में अंतर है, ऐसे में पार्टी कैसे चलेगी?. जदयू में क्या भविष्य है?, इस सवाल पर राजीव रंजन ने कहा कि मैं कार्यकर्ता के रूप में काम करने आया हूं. और कार्यकर्ता ही रहूंगा. सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की जो नीति है, कार्यक्रम है उसे जनता तक ले जाएंगे.

'नीतीश जी के कामों को जनता तक पहुंचाएंगे' :महागठबंधन में आरजेडी नेताओं के बयानबाजी पर राजीव रंजन ने कहा कि मैंने सुना नहीं है, किसने क्या बोला है?. क्योंकि जेडीयू में मुझे शामिल होना था, उसी की तैयारी में लगा था. ऐसे महागठबंधन एकजुट है. टूटने वाला नहीं है. 2024 में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में 40 में से 39 सीट 2024 लोकसभा चुनाव में महागठबंधन जीतेगी. एक सीट वो भी मुश्किल से जीत जाएं तो बहुत है. 2025 बिहार विधानसभा चुनाव में क्या नीतीश कुमार का नेतृत्व रहेगा?. इस पर राजीव रंजन ने कहा कि अभी बहुत समय है, 2025 में. लेकिन नीतीश कुमार का नेतृत्व पूरे बिहार में एक्सेप्टेबल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details