बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्था RJD के दबाव में आने वाली नहीं- JDU

आगामी विधानसभा चुनाव को टालने की मांग के साथ विपक्ष और सत्तापक्ष एक दूसरे पर हमलावार हो गए हैं. वहीं चुनाव आयोग ने सभी पार्टियों से 14 अगस्त तक चुनाव को लेकर अपनी राय देने को कहा है.

By

Published : Aug 8, 2020, 4:23 PM IST

Patna
Patna

पटनाः बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. साथ ही बिहार विधानसभा चुनाव भी नजदीक है. ऐसे में कई राजनीतिक दल लगातार चुनाव को टालने की वकालत कर रहे हैं. राष्ट्रीय जनता दल भी कोरोना काल में चुनाव को लेकर विरोध जता चुकी है. पार्टी के इस स्टैंड पर जेडीयू ने पलटवार किया है.

चुनाव टालने की मांग
जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि महागठबंधन के तमाम घटक दलों को हार का भय सता रहा है. जिससे वे कभी कोरोना तो कभी कुछ और मुद्दा बनाकर चुनाव टालने की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव कभी चुनाव में बैलट पेपेर पर सवाल खड़े करते हैं तो कभी वर्चुअल रैली का विरोध करके चुनाव टालने की मांग कर रहे हैं.

जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन

'नियत समय पर होंगे चुनाव'
राजीव रंजन ने कहा कि आरजेडी के चुनाव टालने के बहाने में कहीं भी कोरोना संक्रमण का डर नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी को बस हार की चिंता हो रही है और वे चुनाव लड़ने से घबरा रहे हैं. जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि तेजस्वी चुनाव आयोग पर चुनाव को टालने का दबाव बना रहे हैं, लेकिन संवैधानिक संस्था आयोग उनके दबाव में नहीं आने वाली है.

विपक्ष पर निशाना
बता दें कि महागठबंधन के तमाम घटक दल कोरोना काल में चुनाव टालने की मांग कर रहे हैं. साथ ही एनडीए की सहयोगी दल लोजपा भी इन परिस्थितियों में चुनाव नहीं कराए जाने की बात कह रही है. इसको लेकर जेडीयू ने पहले भी विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था कि जिन स्टूडेंट्स की तैयारी नहीं होती, वो परीक्षा टालने की बात करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details