बिहार

bihar

ETV Bharat / state

JDU Iftar party: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हज भवन में रोजेदारों के साथ किया इफ्तार

बिहार की राजधानी पटना में रमजान के मौके पर इफ्तार पार्टी देने का दौर जारी है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पर इफ्तार पार्टी दी गयी थी तो आज शनिवार को जनता दल यूनाइटेड की तरफ से दावत ए इफ्तार का आयोजन (JDU Iftar party at Haj Bhavan patna) किया गया. इफ्तार पार्टी में महागठबंधन के तमाम दिग्गज नेताओं ने शिरकत की. पढ़ें विस्तार से.

By

Published : Apr 8, 2023, 9:31 PM IST

JDU Iftar party
JDU Iftar party

जदयू की इफ्तार पार्टी.

पटना: बिहार के राजनीतिक गलियारे में इनदिनों दावत ए इफ्तार की खूब चर्चा हो रही है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पर इफ्तार पार्टी दी गयी थी. इसमें सभी पार्टियों को आमंत्रित किया गया था. नालंदा और सासाराम में हुई हिंसा के विरोध में भाजपा ने इसका बहिष्कार किया था. आज शनिवार को जनता दल यूनाइटेड की ओर से इफ्तार पार्टी का आयोजन (JDU Iftar party at Haj Bhavan patna) किया गया. इफ्तार में महागठबंधन के तमाम दिग्गज नेताओं ने शिरकत की.

इसे भी पढ़ेंः Bihar Poster Politics: बीजेपी का पोस्टर वार- 'मौलाना टोपी पहनकर PM का सपना देखने वाले शून्य पर OUT होंगे'

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिशः जनता दल यूनाइटेड ने हज भवन में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था. इस मौके पर महागठबंधन नेताओं का जमावड़ा लगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के अलावा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह समेत महागठबंधन के तमाम घटक दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कुछ लोग सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. पुलिस निष्पक्षता से कार्रवाई कर रही है. जांच एजेंसियों को भी जिम्मेदारी दी गई है.

शरद पवार के बयान पर नीतीश प्रतिक्रियाः अदानी मामले में जेपीसी की मांग पर शरद पवार के बयान पर भी नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी. नीतीश कुमार ने कहा कि सबकी अपनी अपनी राय है. उन्होंने कहा कि जो बयान दिया इसके पीछे क्या सोच थी, इसके बारे में वही बता सकते हैं. बता दें कि शरद पवार ने कहा था कि 'JPC की मांग हमारे सभी साथियों ने की, ये बात सच है मगर हमें लगता है कि JPC में 21 में से 15 सदस्य सत्ताधारी पार्टी के होंगे. यहां ज्यादातर लोग सत्ताधारी पर्टी के हों वहां देश के सामने सच्चाई कहां तक आएगी'.

रविवार को राजद की इफ्तार पार्टीः रविवार को भी राष्ट्रीय जनता दल के द्वारा दावत ए इफ्तार का आयोजन किया जाना है. राजद की ओर से बड़े पैमाने पर तैयारी की जा रही है. महागठबंधन के तमाम दिग्गज नेता तेजस्वी यादव के दावत ए इफ्तार में शामिल होने की उम्मीद है. इसके लिए बाकायदा तमाम नेताओं को न्योता भी भेजा गया है. आमंत्रण पत्र अंग्रेजी और हिन्दी दोनों में छपवाया गया है.

"कुछ लोग सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. पुलिस निष्पक्षता से कार्रवाई कर रही है. जांच एजेंसियों को भी जिम्मेदारी दी गई है"- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details