बिहार

bihar

जदयू के 22 संगठन जिलों के प्रखंड अध्यक्षों की ट्रेनिंग 3 और 4 अप्रैल को होगी

By

Published : Mar 30, 2021, 11:30 AM IST

जेडीयू की ओर से 3 और 4 अप्रैल को दो दिवसीय प्रखंड अध्यक्ष प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसमें प्रखंड अध्यक्षों कई विषयों की ट्रेनिंग दी जाएगी.

JDU Block president training on 3rd and 4th April in patna
JDU Block president training on 3rd and 4th April in patna

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का रिजल्ट आने के बाद जदयू लगातार पार्टी को मजबूत करने में जुटी है. इसके लिए ट्रेनिंग कार्यक्रम चला रही है. अभी हाल ही में 26 और 27 मार्च को 19 संगठन जिलों के प्रखंड अध्यक्षों का दो दिवसीय ट्रेनिंग दी गई. अब शेष 22 संगठन जिलों के प्रखंड अध्यक्षों को ट्रेनिंग 3 और 4 अप्रैल को दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- आज से शुरू होगी JDU प्रखंड अध्यक्षों की ट्रेनिंग, इसके लिए विशेषज्ञ हैं आमंत्रित

3 और 4 अप्रैल को दक्षिण बिहार के सभी जिले के प्रखंड अध्यक्षों की ट्रेनिंग होगी. पार्टी कार्यालय के कर्पूरी सभागार में ट्रेनिंग दी जाएगी. इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे. प्रशिक्षण का कार्य पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की अध्यक्षता में संचालित किया जाएगा.

3 और 4 अप्रैल को प्रखंड अध्यक्ष की ट्रेनिंग

कई मुद्दों पर दी जा रही ट्रेनिंग
जदयू प्रखंड अध्यक्षों को व्यावहारिक समाजवाद, प्रखंड स्तर की विधि व्यवस्था और पुलिस प्रशासन, मोटिवेशन और मार्गदर्शन, नेतृत्व विकास और प्रभावकारी कार्य कुशलता के साथ-साथ समय प्रबंधन और लोक व्यवहार, आंतरिक बदलाव और सामुदायिक संचार जैसे मुद्दों पर ट्रेनिंग दी जा रही है.

अन्य प्रकोष्ठ के लिए चलाया जएगा कार्यक्रम
बता दें कि जदयू में विधानसभा प्रभारी, विधानसभा अध्यक्ष, लोकसभा प्रभारी और जिला प्रवक्ता को अब तक प्रशिक्षित किया जा चुका है. वहीं, प्रखंड अध्यक्षों के पहले फेज के प्रशिक्षण का काम भी हो गया है. दूसरे फेज के प्रशिक्षण का काम 3 और 4 अप्रैल को पूरा हो जाएगा. इसके बाद विभिन्न प्रकोष्ठ के नेता और कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details