बिहार

bihar

ETV Bharat / state

श्रमिकों के किराए पर सियासत गरमाई, जेडीयू-बीजेपी ने दिल्ली सरकार को लिया आड़े हाथ

बिहार के मजदूर भले ही वापस लौटना चाहते हों लेकिन उनकी जरूरत अब अन्य राज्यों की सरकारों को महसूस होने लगी है. तभी तो तेलंगाना सरकार ने अपने खर्चे पर बिहार से कुछ मजदूरों को वापस बुला लिया था, लेकिन दिल्ली-बिहार में अब इनके किराये पर बहस छिड़ गई है.

By

Published : May 9, 2020, 5:52 PM IST

Updated : May 9, 2020, 6:01 PM IST

fgfgfgfgfg
fgfgfgfg

पटना: जहां एक तरफ भारत कोविड-19 से जंग लड़ रहा है, प्रवासी मजदूर बाहर फंसे होने के कारण काफी परेशान हैं, तो वहीं दिल्ली से प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के दौरान रेल किराया वसूलने को लेकर बिहार में सियासत गरमा गई है. आप नेता गोपाल राय पर जेडीयू और बीजेपी हमलावर है. जेडीयू ने अरविंद केजरीवाल पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है. वहीं बीजेपी ने भी आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय को आड़े हाथों लिया है.

जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि दिल्ली से बिहार आने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए बिहार सरकार ने रेल किराया और भरण पोषण की व्यवस्था की लेकिन अरविद केजरीवाल मजदूरों को भड़काने के लिए झूठ पर झूठ बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी महामारी में राजनीति करना कतई सही नहीं माना जाएगा.

जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन

बीजेपी का बयान
वहीं जेडीयू का साथ देते हुए बीजेपी ने केजरीवाल की टीम पर निशाना साधा. बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि रेल किराया केंद्र और राज्य सरकार दे रही है, साथ ही खाने-पीने की व्यवस्था भी राज्य सरकार ने ही की है तो फिर दिल्ली सरकार के मंत्री क्यों झूठ बोल रहे हैं. इस तरह की राजनीति सही नहीं है.

बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद

क्या है मामला
दरअसल, शुक्रवार को दिल्ली से 1200 मजदूरों को लेकर दिल्ली से मुजफ्फरपुर के लिए ट्रेन को रवाना किया गया. दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होनें लिखा- 'श्रमिकों को लेकर दिल्ली से मुजफ्फरपुर, बिहार के लिए रवाना हुई ट्रेन. ट्रेन में सवार सभी 1200 लोगों का किराया देगी अरविंद केजरीवाल सरकार.'

इसके पहले भी हुई सियासत
बता दें कि इसके पहले भी बिहार से बाहर फंसे प्रवासी मजदूरों को लेकर बिहार में बयानबाजी हो चुकी है, विपक्ष ने बिहार सरकार और केंद्र सरकार पर पहले ही निशाना साधा था कि प्रवासी मजदूरों को लेकर सरकार चिंतित नहीं है, जिसके बाद जगह-जगह प्रदर्शन भी किए गए थे.

Last Updated : May 9, 2020, 6:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details