बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भूख हड़ताल पर बैठे पप्पू यादव बोले- प्रवासी मजदूरों की है दयनीय हालत, मदद करे बिहार सरकार

जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जब सांसद, विधायक के बेटों को खाली पेट 500 किलोमीटर चलने को कहा जाएगा तब उन मजदूरों का दर्द पता चलेगा.

Patna
Patna

By

Published : May 20, 2020, 7:59 PM IST

Updated : Jun 19, 2020, 5:54 PM IST

नई दिल्ली/पटना: जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव दिल्ली में भूख हड़ताल पर बैठे. पप्पू यादव ने कहा कि प्रवासी मजदूरों की दयनीय स्थिति को लेकर प्रदर्शन कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि कोरोना लॉकडाउन के इतने दिन बीत जाने के बाद भी दिल्ली में भारी संख्या में बिहार के मजदूर फंसे हुए हैं. उनको वापस बुलाने के लिए राज्य सरकार इंतजाम नहीं कर रही है.

भूख हड़ताल पर बैठे JAP अध्यक्ष

'नहीं मिल रहा रोजगार'
जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जब सांसद, विधायक के बेटों को खाली पेट 500 किलोमीटर चलने को कहा जाएगा तब उन मजदूरों का दर्द पता चलेगा. बिहार सरकार ने दिल्ली में फंसे बिहारी मजदूरों को खाना देने की बात कही थी. जो नहीं मिल रहा है. साथ ही वापस लौटे प्रवासी मजदूरों को न रोजगार और न ही क्वारेंटाइन सेंटर में सुविधा दी जा रही है.

'सोशल डिस्टेंसिंग का किया गया पालन'
पप्पू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने भी प्रवासी मजदूरों को दो महीने तक मुफ्त में खाना देने की बात कही था. वह भी उन्हें नहीं मिल रहा है. जाप अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली में जो बिहार के मजदूर फंसे हैं उनको हर दिन मैं राशन और पैसा मुहैया करा रहा हूं. बिहार सरकार को भी इन पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि यह सब अपने ही लोग हैं जो मुसीबत में हैं. पप्पू यादव ने कहा कि भूख हड़ताल वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया है.

Last Updated : Jun 19, 2020, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details