बिहार

bihar

ETV Bharat / state

JAP की मांग- नल जल योजना की हो CBI जांच.. अरबों के घोटाले का लगाया आरोप

जनाधिकार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा ने नल जल योजना में अरबों रूपये के भ्रष्टाचार होने की बात कही है. उन्होंने तारकिशोर प्रसाद से इस्तीफे की मांग की है. पढ़ें पूरी खबर....

By

Published : Sep 24, 2021, 7:35 PM IST

Raghvendra Kushwaha
Raghvendra Kushwaha

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल नल जल योजना पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. जाप के प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह कुशवाहा (Raghvendra Kushwaha) ने इस प्रोजेक्ट की आड़ में अरबों रुपये का घोटाला करने का आरोप सरकार पर लगाया है. उन्होंने इसकी सीबीआई (CBI) जांच की मांग की है.

इसे भी पढ़ें-नल जल योजना में डिप्टी CM के परिजनों को मिला करोड़ों का ठेका, बोले कांग्रेस सांसद- तारकिशोर को नीतीश करें बर्खास्त

गुरुवार को प्रेस कंफ्रेंस कर जनाधिकार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार की 'हर घर नल जल योजना' में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है. इस योजना की आड़ में करीब 2 हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया गया है. हम इसकी सीबीआई जांच की मांग करते हैं.

देखें वीडियो

वहीं उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के रिश्तेदारों को टेंडर दिए जाने के मुद्दे पर भी राघवेन्द्र कुशवाहा ने सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा हर कोई लूट-खसोट करने में लगा है. जाप प्रदेश अध्यक्ष ने नीतीश कुमार से तारकिशोर प्रसाद को पद से हटाने की मांग की है. इसके साथ ही नल जल योजना में भ्रष्टाचार में लिप्त दोषियों पर कार्रवाई करने की भी मांग की है.

इसे भी पढ़ें- विकास योजनाओं में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई- श्रवण कुमार

केन्द्र सरकार के द्वारा जातिगत जनगणना की मांग बिहार की मांग को खारिज करने पर भी उन्होंने निशाना साधा. राघवेन्द्र ने कहा कि केन्द्र का यह फैसला जनता के साथ धोखा है. इस फैसले के खिलाफ जनाधिकार पार्टी सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी. उन्होंने भी जातिगत जनगणना को विकास के लिए जरूरी बताया है.

वहीं, पप्पू यादव की रिहाई को लेकर जाप प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है. उम्मीद है कि हमारे नेता को जल्द न्याय मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details