बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: कृषि कानून के खिलाफ जाप ने मनाया काला दिवस, वापस लेने की मांग

कृषि कानून के खिलाफ जंग अभी भी जारी है. राजधानी में जाप ने कृषि कानून के खिलाफ काला दिवस मनाया है. इसके साथ ही कहा कि केंद्र सरकार ने देश को पूजिपतियों के आगे गिरवी रख दिया है.

By

Published : May 26, 2021, 3:11 PM IST

काला दिवस
काला दिवस

पटना:कृषि कानूनों के खिलाफ देश भर में आंदोलन जारी है. जन अधिकार पार्टी ने पूरे बिहार में आज इस कानून के खिलाफ काला दिवस मनाया है. जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय महासचिव और संगठन प्रभारी भाई दिनेश के नेतृत्व में इस काले कानून के खिलाफ काला दिवस मनाया गया. भाई दिनेश ने कहा कि तीनों कानूनों से पहले मंडियों पर पूंजीपतियों का कब्जा होगा. फिर धीरे-धीरे किसानों से उनकी जमीन भी छीन ली जाएगी. आज छः माह से किसान सड़क पर बैठे हैं.

इसे भी पढ़ें:मसौढ़ी अनुमंडल कार्यालय काला दिवस मनाने पहुंचे किसानों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

काला दिवस
कृषि कानूनों के खिलाफ आयोजित काला दिवस को सम्बोधित करते हुए जाप के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. देश के अन्नदाताओं के साथ वर्तमान सरकार जो दु‌र्व्यवहार कर रही है, यह कहीं से उचित नहीं है. जब तक किसानों की मांगें पूरी नहीं हो जाती, तब तक किसान विरोधी सरकार के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा. केंद्र सरकार ने इस काले कानून को लाकर किसानों को मारने का काम किया है.

ये भी पढ़ें:दरभंगा : तीनों कृषि कानून रद्द किये जाने की मांग को लेकर किसानों ने निकाला विरोध मार्च

देश को पूजिपतियों के आगे रखा गिरवी
जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेश पप्पू ने बताया कि केंद्र सरकार ने देश को पूजिपतियों के आगे गिरवी रख दिया है. देश को आर्थिक गुलामी की तरफ धकेलने की कोशिश की जा रही है. लगातार ऐसे कानून लाकर भारत को कमजोर किया जा रहा है. पार्टी हर मुद्दे पर जनता के बीच रहती है. उन्होंने कहा कि किसानों के सभी मांगों का समर्थन मरते दम करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details