बिहार

bihar

पप्पू यादव की रिहाई की मांग को लेकर JAP ने बांस घाट पर CM नीतीश का जलाया पुतला

By

Published : May 19, 2021, 8:25 PM IST

पटना में पप्पू यादव की रिहाई की मांग को लेकर जाप ने बांस घाट पर सीएम नीतीश कुमार का पुतला जलाया. साथ ही राजीव प्रताप रूडी पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

jap protest in patna
jap protest in patna

पटना:जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादवको 32 साल पुराने मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. पप्पू यादव की रिहाई की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को पटना के बांस घांट के पास बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और सारण से सांसद राजीव प्रताप रूडी का अर्थी जुलूस निकाल कर पुतला जलाकर अपना विरोध दर्ज करवाया.

ये भी पढ़ें:बक्सर में मिली लाशों के आंकड़ों पर फंसी बिहार सरकार, रात भर जागकर अधिकारी कर रहे हिसाब-किताब

एफआईआर दर्ज करने की मांग
पटना के बांस घाट के पास जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष के साथ जन अधिकार पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं के द्वारा अर्थी जुलूस निकाला गया. इस अर्थी जुलूस को लेकर जन अधिकार पार्टी कार्यकर्ता राजघाट पहुंचे और वहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और सांसद राजीव प्रताप रूडी के अर्थी नुमे पुतले को जलाया. साथ ही पप्पू यादव को जल्द से जल्द रिहा करने के साथ-साथ स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त करने और राजीव प्रताप रूडी पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की.

श्मशान घाटों पर लाशों का अंबार
इस अर्थी जुलूस में शामिल युवा कार्यकर्ताओं ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि एक और राजधानी पटना के श्मशान घाटों पर लाशों का अंबार लग गया है. बावजूद इसके सरकार और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी खानापूर्ति करते नजर आ रहे हैं. जो भी सरकार या उनके विभाग की गलतियों को उजागर करने की कोशिश करता है, उसे जाप संरक्षक पप्पू यादव की तरह जेल में बंद कर उनकी आवाज को दबा देने का काम सरकार कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details