बिहार

bihar

IGIMS में मनाया गया जनऔषधि दिवस, बोले भाजपा सांसद- सस्ती दवा से गरीबों को हो रहा फायदा

By

Published : Mar 7, 2021, 4:21 PM IST

पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में जन औषधि दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों ने सुना.

Janaushadhi Divas
Janaushadhi Divas

पटना: जिले के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में जन औषधि दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें भाजपा सांसद सुशील कुमार सिंह, इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के मेडिकल सुपरिटेंडेंट मनीष मंडल, जन औषधि केंद्र संचालक सहित कई लोग भी मौजूद रहे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों ने सुना. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में डॉक्टर और लाभुक भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:-गिरिराज के 'बांस से मारो..' पर बोले नीतीश- पिटाई शब्द कहीं से उचित है क्या? उन्हीं से पूछ लीजिए

कार्यक्रम के दौरान बीजेपी सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र पर दवा सस्ते दर पर मिलते हैं. इसका फायदा गरीब तबके को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री की जो सोच है उसके तहत इसे चलाया जा रहा है. आज देश का 7,500 'प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र' का उद्घाटन हुआ है. ये केंद्र लगातार बढ़ते चले जाएंगे और इससे गरीबों को काफी राहत मिल रही है. आइजीआइएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट मनीष मंडल ने कहा कि हमारे संस्थान में भी जन औषधि केंद्र उपलब्ध है और इससे मरीजों को काफी फायदा मिल रहा है. उन्होंने कहा कि जन औषधि केंद्र को बढ़ावा देने के लिए ही आज जन औषधि दिवस का आयोजन किया गया है.

यह भी पढ़ें:-पटना: JDU में प्रशिक्षण का महाअभियान, पार्टी को धारदार बनाने की कोशिश

24 घंटे मिलती है सुविधा
वहीं जन औषधि केंद्र चलाने वाले पवन केजरीवाल का कहना है कि हम इसे वो जनसेवा के तरह चलाते है. उनकी कोशिश है दवा लेने आए किसी भी मरीज को दिक्कत नहीं हो. उन्होंने कहा कि हम 24 घंटे सुविधा भी देते हैं. केंद्र सरकार का लक्ष्य है कि 31 मार्च तक पूरे देश मे इसकी संख्या 10 हजार तक पहुंचाया जाए. जिससे सस्ती दरों पर दवा लोगों को मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details