बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'नीतीश कुमार अस्थिर दिमाग के व्यक्ति, किस डाल पर उछल के बैठेंगे वही जानें'

राजद की इफ्तार पार्टी के बाद बिहार की सियासी गलियारों में गर्माहट बढ़ गई है. चारों तरफ चर्चाओं का बाजार गर्म है. सीएम नीतीश कुमार का पांच साल के बाद इफ्तार पार्टी में शामिल होना. चार साल बाद राबड़ी आवास आना, किसी को रास नहीं आ रहा. सभी को लग रहा है कि कोई 'खेला' करने वे पहुंचे थे. इस बीच राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह का बयान कुछ और ही बयां कर रहा है. पढ़ें रिपोर्ट..

By

Published : Apr 23, 2022, 3:55 PM IST

जगदानंद सिंह
जगदानंद सिंह

पटनाः राजद की इफ्तार पार्टी (Iftar Party Of RJD) में शामिल होने के बाद बिहार में उठे सियासी बवंडर के बाद राष्ट्रीय जनता दल ने नीतीश कुमार पर हमला बोला (Jagdanand Singh Statement on CM Nitish Kumar) है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि इफ्तार में निमंत्रण का मतलब साथ आना नहीं होता. राजद की तरफ से उनको कोई कुर्सी नहीं मिलने वाली. अस्थिर दिमाग का व्यक्ति जो जनहित के बदले अपनी कुर्सी को देखता हो, उसपर बिहार को भरोसा नहीं रह गया है. जनादेश तेजस्वी के पक्ष में है, नीतीश कुमार ने उसे लूट लिया था. जगदानंद सिंह ने यह बातें पार्टी के प्रदेश कार्यालय में शनिवार को पत्रकारों से बातें करते हुए कही.

यह भी पढ़ें- सियासी इफ्तार के बाद तेजप्रताप का दावा : 'नीतीश से हमारी हुई सीक्रेट बात, होगा खेल'

नीतीश कुमार के उछल कूद का नतीजा वही जानेंः यह पूछे जाने पर कि क्या नीतीश कुमार एनडीए में सहज हैं, क्योंकि बयानबाजी का दौर लगातार चल रहा है. जगदानंद सिंह ने कहा कि कौन सी बयानबाजी मैं नहीं समझ पा रहा हूं. बयान तेजस्वी ने दिया था. बयान राजद के अध्यक्ष ने दिया था या मैंने? बयान से अर्थ निकालने की बात नहीं समझ पा रहा हूं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किस डाल पर उछल कर बैठेंगे, वहीं जानते हैं. उनके उछलने कूदने का क्या नतीजा निकलेगा, यह कोई नहीं जानता. कोई नहीं बता सकता कि वे किस डाल पर बैठेंगे. इसलिए संभावना के आधार पर किसी चीज की व्याख्या नहीं की जा सकती. जिसमें स्थायित्व या मिशन होता है. जो राज्य हित में सोचता है, दंगाइयों के साथ लंबे वक्त तक रहने के बाद, मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि उनका मन या मस्तिष्क आम लोगों के प्रति, धार्मिक सौहाद्र या बिहार के प्रति बच गया है.

इफ्तार आमंत्रण की स्वीकृति शालीनताः जेडीयू और राजद के एक साथ आने के सवाल पर जगदानंद सिंह ने कहा कि यह सामाजिक निमंत्रण था. देश के सभी वर्गों के लोग एक साथ बैठकर इफ्तार करते हैं. कई अन्य लोग भी आए. सवाल एक व्यक्ति का नहीं है. निमंत्रण को अस्वीकार करना या स्वीकार करना निमंत्रित व्यक्ति का काम है. उन्होंने शालीनता दिखाई. निमंत्रण को स्वीकार कर लिया. जगदानंद सिंह ने कहा कि इफ्तार का आयोजन राजनैतिक कार्यक्रम नहीं था. अब वह अपने पार्टनर के साथ क्या बारगेन करना चाहते हैं, कोई नहीं जानता. नीतीश कुमार समाप्ति के कगार पर हैं. उनको कहां विसजर्न करना है, यह उनको तय करना है. महागठबंधन में जदयू के आने की स्वागत करने की बात पर जगदानंद सिंह ने कहा कि राजद में आम आदमी की तरह सबका स्वागत है. कोई पद उनके लिए यहां पर खाली नहीं है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details