बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हाथ पकड़कर जगदानंद सिंह को RJD कार्यालय ले गए तेजस्वी, 58 दिन से थे नदारद

Bihar Politics बिहार की राजनीति में कुछ नया होने वाला है. इसका इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि डेढ़ महीने बाद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह राजद कार्यालय पहुंचे हैं, जहां उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ बंद कमरे में बैठक शुरू हो गई है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Nov 29, 2022, 2:42 PM IST

Updated : Nov 29, 2022, 3:10 PM IST

प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह राजद कार्यालय पहुंचे
प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह राजद कार्यालय पहुंचे

पटनाः पूरे डेढ़ महीने बाद बिहार के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (RJD State President Jagdanand Singh) मंगलवार को राजद कार्यालय पहुंचे हैं. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव खुद उन्हें लेकर आज राजद कार्यालय पहुंचे हैं. पहले से ही राजद कार्यालय में आज जनसुनवाई कार्यक्रम चल रहा था. कहीं न कहीं जगदानंद सिंह के आने से ऐसा लग रहा है कि बिहार की राजनीति में कुछ नया होने जा रहा है. फिलहाल बंद कमरे में पार्टी के नेताओं के साथ बैठक जारी है. जिसमें उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह मौजूद हैं.

यह भी पढ़ेंःलालू प्रसाद यादव से दिल्ली में मिले जगदानंद सिंह, दोनों के बीच हुई लंबी बातचीत

बिहार की राजनीति में कुछ नया होने वालाःबिहार के सियासी गलियारों में जारी चर्चाओं के बीच मंगलवार को आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पटना स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे. इस दौरान बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उनके साथ रहे. कयास लगाए जा रहे थे कि जगदानंद सिंह ने पार्टी से दूरी बना ली है. लेकिन मंलगवार को पूरे डेढ़ महीने बाद बिहार के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह राजद कार्यालय पहुंचे हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बिहार की राजनीति में कुछ नया होने वाला है.

राजनीतिक गलियारे में ऊहापोह की स्थितिः बता दें कि बिहार के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पूरे 58 दिन से राजद कार्यालय नहीं गए थे. कयास लगाया जा रहा था जगदानंद सिंह राजद से नाराज चल रहे थे. इसी सिलसिले में आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव से जगदानंद सिंह ने दिल्ली में मुलाकात की थी. दोनों के बीच काफी लंबी बातचीत हुई थी. पिछले डेढ़ महीने से आरजेडी कार्यालय नहीं जाने और मंलवार को अचानक राजद कार्यालय पहुंचने से राजनीतिक गलियारे में ऊहापोह की स्थिति हो गई है.

नीतीश की नजदीकी बढ़ते ही बनाने लगे दूरीः जगदानंद सिंह के राजद कार्यालय नहीं जाने के राजनीति में बदलाव की बयार बह रही थी. सीएम नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव की नजदीकियों का साइड इफेक्ट अब बिहार की सियासत में दिखने लगा है. जैसे-जैसे नीतीश लालू से नजदीक गए, वैसे-वैसे जगदानंद सिंह की दूरियां बढ़ती गई. जगदानंद सिंह ने आरजेडी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी से भी खुद को किनारा कर लिया था. लेकिन दिल्ली में लालू प्रसाद से मुलाकाता के बाद मंगलवार को रादज कार्यालय पहुंचने से एक बार फिर चर्चा शुरू हो चुकी है.

Last Updated : Nov 29, 2022, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details