बिहार

bihar

ETV Bharat / state

महागठबंधन में तकरार पर जगदानंद सिंह का दावा- हम हैं साथ-साथ

महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर सियासी खिंचतान जारी है. लेकिन आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि महागठबंधन के सभी लोग साथ-साथ हैं. किसी तरह का विवाद नहीं है.

By

Published : Sep 30, 2020, 6:50 PM IST

जगदानंद सिंह
जगदानंद सिंह

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में एक तरफ नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. तो दूसरी तरफ महागठबंधन में अब तक कुछ भी फाइनल नहीं हो पाया है. कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के बीच की खाई बढ़ती दिख रही है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया है कि सब ठीक है. समय रहते हम लोग सीट शेयरिंग की घोषणा कर देंगे. उन्होंने यह भी दावा किया कि सबसे पहले फर्स्ट पेज के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होगी.

राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. इस लिहाज से समय की कमी है. और यही वजह है कि प्राथमिकता से पहले चरण के प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी करेंगे. ताकि उन्हें पर्याप्त समय मिल सके. जगदानंद सिंह के दावों के बीच बड़ी बात यह है कि राजद के फार्मूले पर कांग्रेस तैयार नहीं है.

तेजस्वी कहीं नहीं जाएंगे
खबर यह भी थी कि तेजस्वी यादव दिल्ली जाएंगे और फिर रांची जाएंगे. लेकिन जगदानंद सिंह ने कंफर्म किया कि तेजस्वी कहीं नहीं जाने वाले. लेकिन कांग्रेस के साथ 58 प्लस 1 के फार्मूले पर बात बनती नजर नहीं आ रही. हालांकि जगदानंद सिंह बार-बार यह दावा कर रहे हैं कि सब ठीक है और बहुत जल्द सीट बंटवारे की अधिकारिक घोषणा हो जाएगी. आरजेडी के 58 सीटों के ऑफर पर कई बार कांग्रेस नेता तल्ख टिप्पणी कर चुके हैं.

जगदानंद सिंह का दावा

महागठबंधन में दरार की स्थिति
महागठबंधन में फिलहाल जो परिस्थितियां दिख रही हैं वह कहीं से भी महागठबंधन के माकून नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि माले ने सीट शेयरिंग फार्मूले से नाराज होकर अपने हिस्से के 30 सीटों की लिस्ट जारी कर दी है. वहीं कांग्रेस के शीर्ष नेता दिल्ली में लगातार बैठक कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल ने कांग्रेस को अपना फैसला सुना दिया है. जिस पर कांग्रेस के नेता तैयार नहीं हैं. इन सबके बीच राजद में अन्य दलों के नेताओं का शामिल होना भी जारी है. आज बीपी मंडल के पोते और बीजेपी नेता आनंद मंडल ने राजद की सदस्यता ग्रहण की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details