बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लालू के सेवक बनेंगे 'मसीहा', इरफान अंसारी देंगे RJD सुप्रीमो को किडनी!

लालू प्रसाद यादव शुगर, किडनी, हाई ब्लड प्रेशर, फिस्चुला, लीवर और किडनी से संबंधित कई गंभीर बिमारियों से ग्रस्त हैं. उनकी किडनी मात्र 37 प्रतिशत ही काम कर रही है. ऐसे में इरफान अंसारी और उनकी पूरी फैमली लालू को किडनी देने के लिए तैयार है.

By

Published : Sep 15, 2019, 10:51 AM IST

Updated : Sep 15, 2019, 11:02 AM IST

लालू प्रसाद यादव

पटना/रांचीः राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत इन दिनों ठीक नहीं चल रही है. लालू किडनी की समस्या से जूझ रहे हैं. चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे लालू इन दिनों अपना इलाज रिम्स में करा रहे हैं. फिलहाल राजद सुप्रीमो रिम्स के पेइंग वार्ड में एडमिट हैं. उनकी किडनी मात्र 37 प्रतिशत ही काम कर रही है. गिरते स्वास्थ्य को देखते हुए लालू के सेवक ने अपनी किडनी राजद अध्यक्ष को डोनेट करने की बात कही है.

राजद सुप्रीमों लालू यादव( फाइल फोटो)

लालू प्रसाद यादव को किडनी देने की घोषणा उनके सेवक इरफान अंसारी ने की है. अंसारी के मुताबिक लालू प्रसाद यादव जन-जन के नेता हैं. जब भी जरूरत होगी वो लालू प्रसाद को अपनी किडनी देने के लिए तैयार हैं. अंसारी के मुताबिक वो और उनका परिवार लालू को किडनी देने के लिए तैयार है. अगर उनकी किडनी मैच नहीं करती है, इस स्थिति में परिवार के लोग डोनेट करेंगे.

लालू यादव (फाइल फोटो)

लालू किडनी, शुगर सहित कई गंभीर बीमारियों से हैं ग्रस्त
चारा घोटाले में कोर्ट द्वारा सजायाफ्ता ठहराए गए लालू यादव कई गंभीर रोगों से पीड़ित हैं. लालू यादव को डायबिटीज की सबसे ज्यादा समस्या है. वहीं, किडनी मात्र 37 फीसदी ही काम कर रहा है. लालू प्रसाद का इलाज कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि वे शुगर, किडनी, हाई ब्लड प्रेशर, फिस्चुला, लीवर और किडनी से संबंधित 11 बीमारियों से पीड़ित हैं.

37 प्रतिशत किडनी ही कर रही है काम
पिछले दिनों खबर आई थी कि उनकी किडनी की कार्यक्षमता 63 प्रतिशत तक गिर गयी थी, यानी उनकी किडनी सिर्फ 37 प्रतिशत ही काम कर रही है. इस खबर से लालू यादव के परिवार के लोग काफी चिंतित हैं. इसके बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपने पिता से मुलाकात करने रिम्स पहुंचे थे. पिता से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी सेहत बहुत खराब है. 50 प्रतिशत की जगह अब सिर्फ 37 प्रतिशत किडनी काम कर रही है.

लालू की सेहत पर मांझी की चिंता

लालू को मेडिकल आधार पर मिले बेल
तेजस्वी यादव के मुलाकात के बाद मांझी ने भी लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की थी. पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने मांग करते हुए कहा था कि लालू प्रसाद को मेडिकल ग्राउंड पर बेल मिलनी चाहिए. मांझी के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को जब मेडिकल ग्राउंड पर बेल मिल सकता है, तो फिर लालू प्रसाद यादव को क्यों नहीं.

Last Updated : Sep 15, 2019, 11:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details