बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रेलवे की लोगों से अपील- अफवाहों पर ना दें ध्यान, 3 मई तक नहीं चलेगी कोई भी ट्रेन

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि देश में 3 मई तक हर तरह की पैसेंजर मेल-एक्सप्रेस और अन्य प्रीमियम ट्रेनों का परिचालन स्थगित कर दिया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि लोग सिर्फ विश्वसनीय स्रोतों की जानकारी पर ही भरोसा करें.

By

Published : Apr 16, 2020, 1:39 PM IST

Updated : Apr 16, 2020, 2:54 PM IST

Corona virus
Corona virus

पटना: लॉकडाउन का दूसरा चरण शुरू हो चुका है और इसके साथ ही कई तरह की पाबंदियां भी 3 मई तक अब जारी रहेंगी. देश में फैल रहे अफवाहों को लेकर रेलवे ने साफ कर दिया है कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. क्योंकि 3 मई तक देश में कहीं भी किसी भी ट्रेन का परिचालन होने वाला नहीं है. इसके साथ ही रेलवे ने टिकट रिजर्वेशन भी अगले आदेश तक बंद कर दिया है. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने ईटीवी भारत के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में इस बात की जानकारी दी है.

3 मई तक सभी यात्री ट्रेनों का परिचालन रद्द

'यात्री के लिए 3 मई तक ट्रेन सेवा बंद'
पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने ईटीवी भारत को बताया कि 3 मई तक देश में सभी तरह की पैसेंजर मेल एक्सप्रेस, प्रीमियम ट्रेनों का परिचालन स्थगित कर दिया गया है. जिन लोगों ने इस दौरान ट्रेन की टिकट ले रखी है वह इसे कैंसिल करा सकते हैं और अगले 3 महीने तक वे कभी भी उसका फुल रिफंड ले सकते हैं. कुछ जगहों पर ट्रेनों के परिचालन को लेकर लोगों के सवाल लगातार उठ रहे थे. ईटीवी भारत संवाददाता ने भी खुद राजेंद्र नगर के पास राजधानी एक्सप्रेस को पटरी पर चलते देखा तो सीपीआरओ से यह सवाल किया. तो उन्होंने बताया कि यार्ड के अंदर ट्रेनों को मूवमेंट कराया जा रहा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि कहीं से किसी ट्रेन का परिचालन हो रहा है. ट्रेन के पहिए जाम न हो इसके लिए कुछ ट्रेनों को यार्ड के अंदर मूव कराया जा रहा है.

देखें रिपोर्ट

'विश्वसनीय स्रोतों पर ही करें भरोसा'
हालांकि सीपीआरओ ने यह स्पष्ट किया है कि देश के किसी भी कोने में दैनिक जरूरत या अन्य सामानों की आपूर्ति में कहीं कोई परेशानी ना हो. इसके लिए लगातार मालगाड़ी और विशेष पार्सल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. ईटीवी भारत भी लोगों से अपील करता है कि कभी किसी अफवाह में ना पड़ें. मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर जिस तरह की घटना हुई. वैसी घटना दोबारा ना हो, इसके लिए सिर्फ विश्वसनीय स्रोतों की जानकारी पर ही भरोसा करें.

वीडियो में जाने रेलवे के निर्देश

लॉकडाउन के दौरान रेलवे ने जारी किए निर्देश

⦁ देश में 3 मई तक हर तरह की पैसेंजर मेल-एक्सप्रेस और अन्य प्रीमियम ट्रेनों का परिचालन स्थगित

⦁ ऑनलाइन या टिकट काउंटर बुकिंग अगले आदेश तक स्थगित

⦁ टिकट कैंसिल करने पर मिलेगा फुल रिफंड

⦁ मालगाड़ी और विशेष पार्सल ट्रेनों का परिचालन रहेगा जारी

⦁ ट्रेनों के पहिए जाम न हो इसके लिए हो सकता है मूवमेंट

Last Updated : Apr 16, 2020, 2:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details