बिहार

bihar

बिहार में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, बोले बुद्धिजीवि- फिर से लगाया जाए लॉकडाउन

By

Published : Jul 8, 2020, 12:24 PM IST

बिहार में अनलॉक लागू होते ही लोगों की आवाजाही सामान्य होती जा रही है. हर जगह लोग अपने गैरजरूरी काम से भी बाहर निकल रहे हैं. यही कारण है कि बिहार में कोविड-19 काफी तेजी से फैलता जा रहा है. अब लोग दोबारा लॉकडाउन की मांग उठाने लगे हैं.

कोरोना संक्रमण पर राय
कोरोना संक्रमण पर राय

पटनाःपूरे देश में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से पांव पसार रहा है. बिहार में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ रही है. इसे देखते हुए बिहार में किशनगंज, मधुबनी और भागलपुर में कुछ दिनों के लिए दोबारा लॉकडाउन लगा दिया गया है.

इसी कड़ी में जब ईटीवी की टीम ने कोरोना संक्रमण जैसी महामारी से बचने के लिए कुछ बुद्धिजीवियों से बात की. सब ने यही कहा कि अगर संभव हो तो लॉकडाउन एक बार फिर से लगा देना चाहिए. जिससे कि संक्रमण काफी तेजी से ना बढ़ सके. इस पर लगाम लगाने का यही एक रास्ता है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'कुछ समय के लिए लगा देना चाहिए लॉकडाउन'
कोरोना संक्रमण के मामले में अब भारत विश्व में तीसरे स्थान पर आ गया है. बिहार में भी कोविड-19 काफी तेजी से फैलता जा रहा है. इसे लेकर कैट के चेयरमैन कमल नोपानी ने बताया कि लगातार कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. इसको देखते हुए सरकार को विचार करना चाहिए और अगर हो सके तो फिर से लॉकडाउन कुछ समय के लिए लगा देना चाहिए. जिससे कि कोरोना संक्रमण जैसी महामारी पर काबू पाया जा सके.

ये भी पढ़ेंःबिहार विधान परिषद के सभापति के कार्यक्रम से लौटे 8 नेता कोरोना पॉजिटिव

'संक्रमण पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन जरूरी'
वहीं, जेडीयू के चिकित्सा प्रकोष्ठ के डॉ सुनील कुमार ने बताया कि यह बहुत ही गंभीर संक्रमण है. लोगों को हमेशा सावधान रहना चाहिए. हमेशा मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहना चाहिए. साथ-साथ उन्होंने यह भी कहा कि अगर हो सके तो फिर से इस पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन लगाया जाए.

'जब लॉकडाउन की जरूरत थी तो अनलॉक कर दिया'
गुलमोहर मैत्री की सेक्रेटरी मंजू सिन्हा ने कहा कि लॉक डाउन की जब जरूरत थी, तब सरकार ने अनलॉक कर दिया. जो भी लोग जहां रुके थे, उन्हें वहीं रुकना चाहिए था. साथ-साथ उन्होंने यह भी कहा कि कोविड- 19 का भी चेकअप भी जिस तेजी से होना चाहिए था, उतना नहीं हुआ. सरकार को चाहिए कि फिर से एक बार फिर पूरी तरह से लॉकडाउन लगा दे और लोगों से उसका पालन करवाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details