बिहार

bihar

By

Published : Mar 8, 2021, 8:03 PM IST

ETV Bharat / state

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन का दावा, बोले- एथेनॉल प्रोडक्शन में नंबर वन बनेगा बिहार

बिहार विधान परिषद में उद्योग विभाग समेत तीन विभागों का बजट पारित हो गया. बजट पर चर्चा के दौरान पक्ष और विपक्ष में उद्योग, अति पिछड़ा और पर्यटन के बजट को लेकर चर्चा हुई. जिसका उत्तर विभाग के मंत्रियों ने दिया. उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने दावा किया कि एथेनॉल प्रोडक्शन में बिहार नंबर वन बनेगा.

पटना
पटना

पटना:विधान परिषद में चर्चा के दौरान उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मेरे पास जो उद्योग विभाग का प्रभार मिला है, वह काफी चैलेंजिंग है. विभाग में कई समस्याएं हैं, लेकिन उनको हम दूर करेंगे. उद्योग मंत्री ने दावा किया कि जो भी प्रस्ताव उद्योग लगाने के लिए बिहार में आएगा उसे प्राथमिकता के तौर पर एक हफ्ते में क्लियर करेंगे. बिहार में उद्योग धंधों का जाल बिछेगा साथ ही बुनकरों की समस्याएं भी समाप्त होगी.

''एथेनॉल प्रोडक्शन का आइडिया बिहार के मुख्यमंत्री का है जो उन्होंने 2006-07 में दिया था. लेकिन तब तत्कालीन केंद्र सरकार ने इसे रिजेक्ट कर दिया था. अब इस पर प्राथमिकता से काम हो रहा है और हम एथेनॉल प्रोडक्शन में बिहार को नंबर वन बनाएंगे''- शाहनवाज हुसैन, उद्योग मंत्री, बिहार

देखिए रिपोर्ट

'उद्योग से संबंधित समस्याओं का होगा निदान'
उद्योग मंत्री ने ये भी कहा कि उद्योग से संबंधित जो भी समस्याएं होंगी, उनके निदान के लिए एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया जाएगा. साथ ही विपक्ष के नेताओं समेत सदन के तमाम सदस्यों को आश्वस्त किया कि किसी भी विधायक और विधान पार्षद के पास अगर उद्योग लगाने के लिए कोई प्रस्ताव है तो वे उनसे सीधा संपर्क कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details