बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: पर्यावरण संरक्षण को लेकर इंडियन ऑयल ने आयोजित की साइकिल जागरुकता रैली

इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक ने कहा कि वर्तमान समय में मनुष्य प्रगति की ओर उन्मुख है. विकास के इस दौर में पर्यावरण संरक्षण पीछे छूटता जा रहा है. जिस कारण हमारा पर्यावरण प्रभावित होकर प्रदूषित होता जा रहा है. ऐसे में इंडियन ऑयल पर्यावरण को लेकर काफी सजग है.

इंडियन ऑयल ने आयोजित की साइकिल रैली
इंडियन ऑयल ने आयोजित की साइकिल रैली

By

Published : Feb 2, 2020, 8:59 PM IST

Updated : Feb 3, 2020, 9:35 AM IST

पटना: राजधानी में पर्यावरण और ईंधन के संरक्षण के लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की ओर से सक्षम साइकिल रैली का आयोजन किया गया. इस रैली को आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मौके पर सैकड़ों स्कूली छात्र-छात्राओं ने रैली में भाग लेकर ईंधन की कम खपत और पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया.

'1 महीने तक जारी रहेगा जागरुकता अभियान'
मौके पर इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक विभास कुमार ने ईटीवी भारत संवाददता से बात करते हुए कहा कि सक्षम महोत्सव एक महीने तक आयोजित किया जाएगा. इसके तहत ईंधन की कम खपत करने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. इस आयोजन को लेकर पूरे बिहार में साइकिल रैली निकाली गई है. जिसमें स्कूली बच्चे लोगों को जागरूक कर रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि साइकिल का ज्यादा से ज्यादा उपयोग कर पर्यावरण को संरक्षित करें.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'पर्यावरण संरक्षण को लेकर सजग है इंडियन ऑयल'
विभास कुमार ने कहा कि सक्षम महोत्सव के तहत इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन कई तरह से लोगों के बीच ईंधन की खपत कम करने को लेकर जागरुकता अभियान चलाती रहती है. यह कार्यक्रम अगले एक महीने तक पर्यावरण संरक्षण और ईंधन के कम खपत को लेकर जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में मनुष्य प्रगति की ओर उन्मुख है. विकास के इस दौर में पर्यावरण संरक्षण पीछे छूटता जा रहा है. जिस कारण हमारा पर्यावरण प्रभावित होकर प्रदूषित होता जा रहा है. ऐसे में इंडियन ऑयल पर्यावरण को लेकर काफी सजग है.

Last Updated : Feb 3, 2020, 9:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details