बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सफल रहा ड्राई रन, अब कोरोना मुक्त होगा भारत- अश्विनी चौबे

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने वैज्ञानिकों और स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि दोनों वैक्सीन भारत में ही तैयार हुए हैं. कोविड-19 के लिए भारत बायोटेक की स्वदेशी कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट के टीके कोविशील्ड के इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए विशेषज्ञों के पैनल ने सिफारिश की है. वैक्सीनेशन में भारत का व्यापक अनुभव है.

By

Published : Jan 3, 2021, 3:23 PM IST

ashwini choubey
ashwini choubey

नई दिल्ली:केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री और बिहार के बक्सर से बीजेपी सांसद अश्विनी चौबे ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में आज का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक है. उन्होंने कहा कि ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने कोवैक्सीन और कोविशील्ड के आपात इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है.

उन्होंने देशवासियों, वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वॉरियर्स को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने कोवैक्सीन व कोविशील्ड के आपात इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है. प्रधानमंत्री पीएम मोदी के नेतृत्व में कोरोना के विरुद्ध सफलतापूर्वक जंग में यह एक बड़ी उपलब्धि है. भारत कोरोना मुक्त होगा.

कोरोना वैक्सीनेशन से पहले शनिवार को पूरे देश के 125 जिलों के 286 सेशन साइटों पर ड्राई रन हुआ. एक लाख से ज्यादा वैक्सीनेटर्स को प्रशिक्षित किया गया. कोविन ऐप पर 75 लाख से अधिक लाभार्थियों का रजिस्ट्रेशन हुआ. जिसका उद्देश्य टीकाकरण की तैयारियों का जायजा लेना था. यह ड्राई रन सफल रहा:अश्विनी चौबे,केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने वैज्ञानिकों और स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि दोनों वैक्सीन भारत में ही तैयार हुए हैं. कोविड-19 के लिए भारत बायोटेक की स्वदेशी कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट के टीके कोविशील्ड के इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए विशेषज्ञों के पैनल ने सिफारिश की है. वैक्सीनेशन में भारत का व्यापक अनुभव है. कोरोना के वैक्सीनेशन के दौरान इस अनुभव का लाभ मिलेगा. 2021 हेल्थ सॉल्यूशन का साल है. इसमें भारत की महत्वपूर्ण भूमिका होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details