बिहार

bihar

पटना: निर्दलीय उम्मीदवार अशोक कुमार ने किया नॉमिनेशन, पूर्व सांसद पर कसा तंज

By

Published : Apr 24, 2019, 4:57 PM IST

पटना साहिब और पटना लोेकसभआ क्षेत्र से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. पटना साहिब से निर्दलीय उम्मीदवार अशोक कुमार गुप्ता सहित चार प्रत्याशियों ने अपना नामांकन कराया है.

निर्दलीय उम्मीदवार अशोक कुमार गुप्ता

पटना: लोकसभा चुनाव को लेकर पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र का नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. जिले में तीसरे दिन कुल 5 प्रत्याशियों ने अपना नॉमिनेशन पटना समाहरणालय में करवाया. इस दरमियान सैकड़ों समर्थकों के साथ प्रत्याशी नामांकन करने पहुंचे.
पटना साहिब से निर्दलीय उम्मीदवार अशोक कुमार गुप्ता ने पटना समाहरणालय में अपना नॉमिनेशन दाखिल किया. प्रत्याशी अशोक कुमार बैंड-बाजा सहित पूरे काफिले के साथ नामांकन के लिए पहुंचे.

निर्दलीय उम्मीदवार अशोक कुमार गुप्ता

पूर्व सासंद पर कसा तंज
प्रत्याशी अशोक कुमाक गुप्ता ने कहा कि विगत में जितने भी पटना साहिब से सासंद हुए हैं, किसी ने विकास का काम नहीं किया है. उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा का बिना नाम लिए कहा कि जिस विचारधारा के खिलाफ वह शुरु से लड़ते रहे. आज सत्ता के लोभ में उसी पार्टी की गोद में जाकर बैठ गए हैं.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
वहीं इस नामांकन प्रक्रिया के दौरान पटना के कारगिल चौक से लेकर पटना समाहरणालय तक सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. पटना समाहरणालय में नामांकन करवाने आने वाले प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की सीसीटीवी के जरिए नजर रखी जा रही है. साथ ही जगह-जगह बैरिकेडिंग कर दी गई है.
नामांकन की आखिरी तिथि 29 अप्रैल
पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा सीट की नामांकन की आखिरी तिथि 29 अप्रैल रखी गई है. इस दिन तक इन दोनों लोकसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी पेश करने वाले प्रत्याशी अपना नामांकन 3:00 बजे तक दाखिल कर सकते हैं.

इतने प्रत्याशी ने किया नामांकन
बता दें कि पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से नॉमिनेशन के तीसरे दिन कुल 5 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन किया है. जिसमें बजरंग दल के कार्यकर्ता अमित कुमार गुप्ता ने पटना साहिब के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन किया है. वहीं निवेश शुक्ला ने भी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पटना साहिब से अपना नामांकन कराया. वहीं अनिल दास ने भारतीय दलित पार्टी से अपना नामांकन पाटलिपुत्र लोकसभा सीट के लिए किया. साथ ही ललित राय ने बहुजन न्याय दल से अपना नामांकन पाटलिपुत्र सीट के लिए कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details