बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना के दो स्टील फैक्ट्री में आयकर विभाग की छापेमारी, कंपनी के सभी कार्यालय सील

बिहटा के दो स्टील फैक्ट्री में इनकम टैक्स ने छापा (Income tax raid in factory ) मारा है. इनकम टैक्स की ये छापेमारी सुबह पांच बजे से चल रही है. बताया जा रहा है कि संपत्ति छिपाने और सरकारी राजस्व की चोरी को लेकर ये कार्रवाई की गई है. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Nov 30, 2022, 11:31 AM IST

बिहटा के दो स्टील फैक्ट्री में इनकम टैक्स का छापेमारी
बिहटा के दो स्टील फैक्ट्री में इनकम टैक्स का छापेमारी

पटना:राजधानी पटना से सटे बिहटा में इनकम टैक्सने छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि बिहटा के दो स्टील फैक्ट्री में सुबह 5 बजे से इनकम टैक्स की छापेमारी (income tax raid in Steel Factory) चल रही है. जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स की छापेमारी संपत्ति छिपाने और सरकारी राजस्व की चोरी करने के आरोप मे चल रही है. आधा दर्जन से भी अधिक गाड़ियों और पुलिस बल के साथ पहुंची इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने कंपनी के सारे कार्यालय को सील कर दिया है.

ये भी पढ़ें-भागलपुर में इनकम टैक्स की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 200 से ज्यादा अधिकारियों की रेड से हड़कंप

दो स्टील फैक्ट्री पर इनकम टैक्स का छापा:बिहटा (income tax raid in Steel Factory in Bihta) स्थित बालाजी स्टील प्लांट फैक्ट्री एवं बालमुकुंद टीएमटी सरिया फैक्ट्री में अहले सुबह पांच बजे से इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है. बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों को शिकायत मिली थी कि बिहटा में सरिया बनाने वाली बालमुकुंद सुपर और बालमुकुंद डायमंड के अलावा बालाजी स्टील प्लांट में आय की सही जानकारी नहीं दी जाती है और सरकारी राजस्व की चोरी हो रही है. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है.

कंपनी के सभी कार्यालयों को किया गया सील:कई अधिकारियों और पुलिस बल के साथ छापेमारी के लिए पहुंची इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने कंपनी के सभी कार्यालयों को सील कर दिया है. आयकर अधिकारी कंपनी के स्टाफ के आने का इंतजार कर रहें है. वहीं आयकर विभाग के छापेमारी के डर से फैक्ट्री का कोई भी कर्मचारी कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर रहा है. कंपनी के मेन गेट को बंद कर दिया गया है. गार्ड द्वारा पत्रकारों को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

फर्ची चालान पर चल रही है कई गाड़ियां:गौरतलब है कि बिहटा में इन दिनों दोनो स्टील फैक्ट्रियों से फर्जी चालान पर यहां से कई सरिया लदी गाड़ियां निकलती थी. जिससे प्रतिदिन सरकार को लाखो रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा था. शिकायत मिलने के बाद इनकम टैक्स के आला अधिकारी अहले सुबह से ही दोनों फैक्ट्री में छापेमारी कर रहे हैं.

"आयकर के संयुक्त सचिव के नेतृत्व में यह कार्रवाई हो रही है. अभी तक कंपनी का कोई भी स्टाफ नहीं आया है. यह कार्रवाई पूरे दिन चलेगी. पूरी छापेमारी के बाद हीं इनकम टैक्स चोरी के बारे में सही आकलन कर कुछ भी बताया जा सकता है कि यहां कितने की टैक्स चोरी की गई है. फिलहाल छापेमारी के डर से फैक्ट्री के स्टाफ ने अपना मोबाइल बंद कर लिया है."- आयकर विभाग के अधिकारी


ये भी पढ़ें-RJD के कई नेताओं के ठिकानों पर केन्द्रीय एजेंसी का छापा.. नौकरी के बदले जमीन घोटाला का मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details