बिहार

bihar

IT Survey in Bihar: आयकर विभाग का पूर्णिया और सिवान में चल रहा सर्वे, कारोबारियों में हड़कंप

By

Published : Mar 2, 2023, 3:30 PM IST

कई जिलों में आयकर विभाग का सर्वे (Income Tax Department Survey in many districts) का काम चल रहा है. पूर्णिया और सिवान के कई कारोबारियों के यहां सर्वे का काम चल रहा है. इससे व्यवसायियों के बीच हड़कंप है. वैसे अभी तक कहीं से भी कुछ गड़बड़ी मिलने की सूचना नहीं है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: बिहार के कई जिलों में आयकर विभाग का सर्वे (Income Tax Department Survey) चल रहा है. मिल रही जानकारी के अनुसार पूर्णिया और सिवान के कारोबारियों और डॉक्टर के दुकानों और गोडाउन पर आयकर विभाग का सर्वे चल रहा है. इसके अलावा पूर्णिया में डॉ शफीक आलम के अस्पताल और उनकी पत्नी जेनत रसूल के नाम से संचालित हो रहे स्कूल के साथ दूसरे ट्रस्ट के ठिकानों पर आयकर विभाग का सर्वे चल रही है.

ये भी पढ़ेंः OMG! मजदूर को आयकर विभाग ने भेजा 14 करोड़ का नोटिस, जानें पूरा मामला

पूर्णिया और सिवान में आयकर विभाग का चल रहा है सर्वेः इसके अलावा मिल रही जानकारी ये अनुसार पूर्णिया में ही सुमित वैध के गुलाब बाग स्थित निलेश स्टोर और दूसरे कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग का का सर्वे चल रहा है. सिवान में भी आयकर का सर्वे जारी है. यहां हीरा पत्रवाणी की दुकान और गोडाउन पर आयकर का सर्वे जारी है. इन सभी पर करोड़ों की टैक्स चोरी का आरोप है. हालांकि सर्वे के दौरान इन कारोबारियों के यहां से क्या कुछ गड़बड़ी पाई गई है. अभी तकर कुछ पता नहीं चल पाया है.

कुछ दिन पहले पटना के भी प्रतिष्ठानों और अस्पतालों में हुआ था सर्वेःहाल ही में राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में आयकर विभाग के द्वारा कई नामी हॉस्पिटल, ज्वेलरी शॉप के अलावा कई प्रतिष्ठानों में सर्वे किया गया था. सर्वे में आयकर विभाग की टीम मूल रूप से हिसाब किताब देखती है कि टैक्स की चोरी तो नहीं की जा रही है. आयकर विभाग की टीम के द्वारा जिन कारोबारियो में कोई भी कागजात मैनुअल रहा होगा या तो जहां कारोबारी कमाई छिपाकर दिखा रहे होंगे या कुछ बचा रहे होंगे उनका फंसना तय माना जा रहा है. हाल ही में राजधानी पटना के कई अस्पतालों में आयकर विभाग की टीम के द्वारा सर्वे किया गया था. इसमें कई प्रतिष्ठित अस्पताल और डॉक्टर शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details