बिहार

bihar

By

Published : Jun 5, 2023, 10:44 AM IST

ETV Bharat / state

Bihar News: आज 18 विभागों की 2500 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास, CM नीतीश करेंगे शुभारंभ

पिछले कुछ दिनों से बिहार में लगातार नई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जा रहा है. इसी क्रम में आज भी 2500 करोड़ की योजनाओं की शुरुआत की जा रही है. 18 विभागों की 106 योजनाओं का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन करेंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमारआज 2500 करोड़ से अधिक की लागत की 189 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. मुख्यमंत्री आवास एक अन्ने मार्ग में शाम 4:30 बजे से कार्यक्रम होगा, जिसमें भवन निर्माण विभाग और बिहार राज्य भवन निर्माण निगम द्वारा 18 विभाग की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास होगा. इस दौरा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: Patna News: CM नीतीश ने 650 करोड़ से अधिक की लागत से निर्मित भवनों का किया उद्घाटन, परिसर में पौधारोपन भी किया

2500 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास होगा:कुल 18 विभागों की 106 योजनाओं का सीएम उद्घाटन करेंगे, जिसकी लागत 1340.46 करोड़ रुपये है. इसके अलावे 83 योजनाओं का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शिलान्यास भी करेंगे, जिसकी लागत 1189.87 करोड रुपये बताई जा रही है. कार्यक्रम का भवन निर्माण विभाग और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के साइट्स पर लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा. सुबह में मुख्यमंत्री संपूर्ण क्रांति के मौके पर पटना के गांधी मैदान स्थित जेपी की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद जनता दरबार में लोगों की शिकायत का ऑनस्पॉट निष्पादन भी करेंगे.

किस-किस विभाग के मंत्री शामिल होंगे?: तेजस्वी यादव के अलावे अन्य कई विभागों के मंत्री और सचिव भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग, भवन निर्माण विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, सहकारिता विभाग, समाज कल्याण विभाग, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग, परिवहन विभाग, साइंस टेक्नोलॉजी विभाग, मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा कल्याण विभाग, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग, कला संस्कृति एवं युवा विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, आपदा विभाग और श्रम संसाधन विभाग के मंत्री और अधिकारी भी इस उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे. इन्हीं के विभागों के भवन का उद्घाटन और शिलान्यास होना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details