बिहार

bihar

बिहार के अलग-अलग जिलों में डूबने से 19 लोगों की मौत

By

Published : Aug 5, 2020, 9:58 AM IST

Updated : Aug 5, 2020, 10:17 AM IST

बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. वहीं बिहार के अलग-अलग जिलों में बाढ़ के पानी में डूबने से 19 लोगों की मौत हो गई हैं. मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

waters
waterswaters

पटनाःबिहार में बाढ़ का कहर जारी है. वहीं कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. तो कुछ खतरे के निशान से नीचे बह रही है. लेकिन उसके जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. वहीं बिहार के विभिन्न जिलों में बाढ़ के पानी में डूबने से 19 लोगों की मौत हो गई.

खगड़िया में 6 शव बरामद

जिले में बुधवार को चल रही तेज आंधी के बीच गंडक नदी में 27 लोगों से भरी नाव पलट गई. इस दुर्घटना में 6 लोगों का शव बरामद किया गया है. मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के एकनिया में नाव पलट गयी. इस घटना में सात लोग तैरकर सुरक्षित निकल गए. वहीं बीस लोग नदी में लापता हो गए. वहीं घटना की सूचना मिलते ही डीएम और एसपी सहित जिले तमाम पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं.

जांच करती पुलिस

ये भी पढ़ें :- खगड़िया में नाव पलटने से 6 की मौत, कई लापता

डूबने से 6 साल के बच्चे की मौत
पहली घटना भागलपुर के भवानीपुर ओपी थाना क्षेत्र स्थित बलहा गांव की है. जहां 6 वर्ष के बच्चे की पानी में डूबने से मौत हो गई. वहीं मृतक की पहचान निरंजन पंडित के पुत्र प्रेम कुमार के रूप में की गई है.

बाढ़ के पानी में डूबा 12 वर्षीय किशोर
दूसरी घटना मुजफ्फरपुर के बोचहां प्रखंड क्षेत्र के रामपुर जयपाल पंचायत मुरादपुर काशी गांव की है. जहां बाढ़ के पानी में डूबने से एक 12 वर्षीय किशोर की मौत हो गयी है. जिसकी पहचान गांव के सुरेन्द्र राय के पुत्र प्रियांशु कुमार के रूप में की गई है.

पानी से शव को बाहर निकालते लोग

नदी में डूबने से एक 8 वर्षीय बच्चे की मौत
तीसरी घटना मधेपुरा के चौसा प्रखंड स्थित मोरसंडा पंचायत की है. जहां कोसी नदी में डूबने से एक 8 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. वहीं घटना की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

युवक का शव बरामद
वहीं, नालंदा के भागनबीघा थाना क्षेत्र इलाके के मिल्कीपर गांव के पंचाने नदी से पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया. जिसके बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच में जुट गई है.

डूबने से तीन बच्चे की मौत
समस्तीपुर जिले के रोसरा थाना क्षेत्र में मंगलवार की दोपहर बूढ़ी गंडक नदी में डूबने से तीन बच्चे की मौत हो गई. जिसमे से एक बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही. जानकारी मिलते ही मौके पर रोसड़ा थाना के एसआई अशोक सिंह पहुंचे.

2 युवक लापता
मुजफ्फरपुर के मोतीपुर प्रखंड के कथैया थाना के ठीकहा स्थित बही नदी में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया. जहां नदी में स्नान करने गए 9 युवक नदी की तेज धार में डूब गए. जिसमें से 5 युवकों को सुरक्षित निकाल लिया गया. वहीं, 2 युवकों के शव को एनडीआरएफ की टीम ने निकाला, जबकि 2 की तलाश जारी है.

देखें पूरी रिपोर्ट

बाढ़ के पानी में डूबने से 10 वर्षीय लड़की की मौत
बारसोई प्रखंड के शिकारपुर पंचायत में बाढ़ के पानी में डूबने से एक 10 वर्षीय लड़की की मौत हो गई. विदित हो कि पिछले दिनों बाढ़ के पानी के जलस्तर में वृद्धि होने के दौरान शिकारपुर क्षेत्र के निचले जगह पर बाढ़ का पानी भरा हुआ है. जिसके तेज धार में डूबने से लड़की की मौत हो गई. वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

2 की मौत
सारण जिले के पानापुर थाना अंतर्गत सिमरी गांव निवासी सह बीजेपी के जिला प्रवक्ता के पुत्र सहित दो लोगों की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार बीजेपी के जिला प्रवक्ता मनोज कुमार गिरी का पुत्र प्रिंस कुमार व आयुष कुमार गांव के बच्चों के साथ घर के बगल में बाढ़ के पानी में स्नान कर रहा था. इसी बीच बड़ा भाई प्रिंस कुमार डूबने लगा, उसे बचाने के लिये गया छोटा भाई आयुष भी पानी में डूब गया.

दरभंगा के केवटी थाना क्षेत्र के कोयलास्थान पंचायत के वार्ड नं. 6 के चमरजाना गांव में एक छोटी बच्ची की पानी में डूबने से मौत हो गई.

Last Updated : Aug 5, 2020, 10:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details