बिहार

bihar

ETV भारत की खबर का असर: बरहरवा घाट से हटाए गए कुत्ते

By

Published : Nov 2, 2019, 12:28 PM IST

जिला प्रशासन ने ईटीवी भारत की खबर पर संज्ञान लेते हुए वन विभाग की टीम को सूचित किया. इसके बाद वन विभाग ने घाट पर मौजूद आवारा कुत्तों को पकड़ कर अपने साथ ले गई.

बरहरवा घाट

पटना: ईटीवी भारत की खबर का असर एक बार फिर से देखने को मिला है. पटना के बरहरवा घाट पर आवार कुत्तों को हटा दिया गया है. हमने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. अब इस घाट को साफ कर पूरी तरह से तैयार कर दिया गया है.

ETV भारत ने प्रमुखता से प्रकाशित था
दरअसल, पटना के बरहरवा घाट पर आवारा कुत्तों का आतंक देखा गया था. इस दौरान छठ की तैयारी करने घाट पहुंचे लोगों को काफी परेशानी होती थी. इस घाट पर मौजूद आवारा कुत्ते भोंकते थे साथ ही छठ व्रतियों के लिए घाट पर चेंजिंग रूम बनाए गए में घुस जाते थे. इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था.

बरहरवा घाट पर मौजूद कर्मी

महापर्व छठ पर साफ सफाई
खबर दिखाए जाने के बाद प्रशासन हरकत में आया. आनन-फानन में बरहरवा घाट से कुत्तों को अन्य स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया. चुकि आस्था के महापर्व छठ में साफ-सफाई और शुद्धता का खास ख्याल रखा जाता हैं. ऐसे में अगर कुत्ते प्रसाद को मुंह लगा देते तो वह अशुद्ध हो जाता.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

जिला प्रशासन ने ईटीवी भारत की खबर पर संज्ञान लेते हुए वन विभाग की टीम को सूचित किया. इसके बाद वन विभाग ने घाट पर मौजूद आवारा कुत्तों को पकड़ कर अपने साथ ले गई.

पटना का बरहरवा घाट

क्या कहते हैं मजिस्ट्रेट
इसकी जानकारी देते हुए बरहरवा घाट पर मौजूद मजिस्ट्रेट कुमार शंकर ने बताया कि इस घाट पर बड़ी संख्या में आवारा कुत्ते घुम रहे थे. इसपर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने वन विभाग को इसकी सूचना दी. वन विभाग की टीम के मदद से यहां से इन कुत्तों को हटा दिया गया. अब इस घाट पर आने वाले छठ व्रतियों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details