बिहार

bihar

पटना में पानी फैक्ट्री की आड़ में अवैध शराब का धंधा, दो लोग गिरफ्तार

By

Published : Jan 8, 2023, 10:46 PM IST

बिहटा में पानी फैक्ट्री के आड़ में अवैध रूप से शराब बनाने का धंधा चल रहा था. पुलिस ने छापेमारी का भारी मात्रा में वहां से शराब बरामद (Illicit liquor recovered from water factory in Patna) किया. मद्य निषेध विभाग की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी वहां से शराब के साथ दो लोग को हिरासत में लिया है.

पटना में पानी फैक्ट्री की आड़ में अवैध शराब निर्माण का धंधा
पटना में पानी फैक्ट्री की आड़ में अवैध शराब निर्माण का धंधा

पटना:बिहार की राजधानी पटना के अवैध रूप से शराब बनाने (Wine manufacturing in water factory in Patna ) के एक मामले का पर्दाफाश हुआ है. बिहटा में पानी की फैक्ट्री के आड़ में अवैध शराब का धंधा चल रहा था. मद्य निषेध विभाग की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की थी. पटना से सटे बिहटा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव में मद्य निषेध विभाग को सूचना मिली कि अवैध तरीके से पानी की फैक्ट्री की आड़ में शराब का धंधा चल रहा है. इसके बाद दानापुर एएसपी अभिनव धीमान और मद्य निषेध विभाग ने संयुक्त रूप से रविवार की देर शाम छापेमारी की.

ये भी पढ़ेंः राजधानी पटना में शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने दो युवक को किया गिरफ्तार

ब्रांडेड शराब के रैपर और बारकोड बरामदः छपरा में जहरीली शराब से कई लोगों की मौत के बाद अब मद्य निषेध विभाग और पुलिस प्रशासन हरकत में आ चुकी है. रामनगर गांव स्थित अनमोल वाटर फिलिंग प्लांट फैक्ट्री की आड़ में अवैध अंग्रेजी शराब की फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया. जब पुलिस और मद्य निषेध विभाग की टीम छापेमारी करने फैक्ट्री पहुंची, तो अधिकारियों के होश उड़ गए. यहां बाहर से तो पानी फैक्ट्री का बोर्ड लगा था, लेकिन अंदर का नजारा कुछ और ही निकला. पूरी फैक्ट्री में कई जगहों पर अंग्रेजी शराब की ब्रांडेड कंपनी के रैपर और बार कोड रैपर थे.

गांववालों को नहीं थी भनकःइसके अलावा कार्टन में शराब की बोतलें भरी हुई थी. साथ ही कई गाड़ी के नंबर प्लेट भी रखे हुए थे. पुलिस ने छापेमारी के दौरान मौके से फैक्ट्री में मौजूद दो लोगों को हिरासत में लिया. उनसे पूछताछ के बाद फैक्ट्री के गोदाम में छापेमारी की गई. जहां गोदाम में छुपाकर रखें अवैध स्प्रिट और अन्य कई शराब बनाने वाले सामन को बरामद किया गया. रामनगर गांव में अनमोल वाटर फिलिंग प्लांट पिछले कई सालों से चला रहा था और गांव के लोगों को भी इसकी जरा सी भनक तक नहीं लगी.

एक दिन पहले गांव में एक ट्रक से मिली थी 298 कार्टन अंग्रेजी शराबः एक दिन पूर्व शनिवार की सुबह मद्य निषेध विभाग की सूचना पर बिहटा पुलिस ने रामपुर गांव के पास से एक ट्रक अंग्रेजी शराब की खेप को बरामद किया था. इसमे कुल 298 कार्टन अंग्रेजी शराब की खेप ट्रक के अंदर छुपा कर रखी हुई थी. पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार भी किया था. इसे फिलहाल पूछताछ भी चल रही है. इस संबंध में दानापुर एएसपी अभिनव धीमन ने कहा कि बिहटा थानाक्षेत्र के रामनगर गांव में मध निषेध विभाग के तरफ से सूचना मिली कि वाटर प्लांट के आड़ में अवैध शराब की फैक्ट्री चलाई जा रही है.

2600 लीटर स्प्रिट और नौ लीटर अवैध शराब जब्तः एएसपी ने बताया कि इसके बाद स्थानीय पुलिस से इसकी जांच कराई गई. सत्यापन के बाद मद्य निषेध विभाग और स्थानीय पुलिस की टीम के सहयोग से छापेमारी की गई. मौके से पुलिस ने लगभग 2600 लीटर स्प्रिट और 9 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. फिलहाल वॉटर फिलिंग फैक्ट्री कब से चल रहा था. इसकी भी जांच पुलिस कर रही है. साथ ही एएसपी ने कहा कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके से कई ब्रांडेड कंपनी के शराब के रैपर और बारकोड को बरामद भी किया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और फैक्टरी के साथ-साथ गोडाउन को सील किया जाएगा.

" बिहटा थानाक्षेत्र के रामनगर गांव में मध निषेध विभाग के तरफ से सूचना मिली कि वाटर प्लांट के आड़ में अवैध शराब की फैक्ट्री चलाई जा रही है. स्थानीय पुलिस की टीम के सहयोग से छापेमारी की गई. मौके से पुलिस ने लगभग 2600 लीटर स्प्रिट और 9 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है"- अभिनव धीमन, एएसपी दानापुर,पटना

ABOUT THE AUTHOR

...view details