बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ICSC बोर्ड की स्टेट सेकेंड टॉपर अक्षिता ने सेल्फ स्टडी को बताया अहम, कहा- UPSC क्वालिफाई करना है लक्ष्य

आईसीएससी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया है. इसमें बिहार के कई छात्र और छात्रा टॉपर की लिस्ट में शामिल हैं.

By

Published : May 8, 2019, 1:33 PM IST

छात्राएं

पटना: ICSC बोर्ड ने दसवीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार प्रदेश के ICSC बोर्ड के स्कूलों का रिजल्ट बेहतर रहा है. दसवीं कक्षा में 99% के साथ वारणी वत्स टॉपर रहीं. वहीं, अक्षिता चौधरी 98.09% के साथ दूसरे स्थान पर रहीं. अक्षिता ने ईटीवी से बात करते हुए कहा कि सेल्फ स्टडी पर विश्वास किया.

'सेल्फ स्टडी पर है विश्वास'

अक्षिता चौधरी ने कहा कि हमेशा शिक्षकों के मार्गदर्शन पर मेहनत कर परीक्षा में अच्छे अंक लाई. सेल्फ स्टडी पर विश्वास रहा है. कोंचिग और ट्यूशन में विश्वास नहीं है. उनका कहना है कि वो भविष्य में UPSC क्वालिफाई करना चाहती हैं. जिसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है.

छात्रा अक्षिता चौधरी का बयान

बिहार का रिजल्ट रहा बेहतर
ICSC के 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट मंगलवार को घोषित कर दिया गया. राजधानी के संत कान्वेंट जोसफ हाई स्कूल में पांच छात्राओं ने टॉप लिस्ट में जगह बनाई हैं. इनमें दसवीं की टॉपर वारणी वत्स 99% और दूसरे स्थान पर 98.09% के साथ अक्षिता चौधरी शामिल हैं. डॉन बॉस्को एकेडमी के शांभवी सिंह ने भी 99% अंक हासिल किया है. बांका जिले के संत जोसेफ की हर्षित राज 99% और ईशा रानी 98% अंक लाकर स्टेट टॉपर्स की लिस्ट में शामिल हो गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details