बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तख्त श्री हरमंदिर पहुंची IAS हरप्रीत कौर, कहा- गुरु गोविंद सिंह का पटना में जन्म गौरव की बात

मौके पर हरप्रीत कौर ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह महाराज चाहते तो विश्व में कहीं भी जन्म ले सकते थे. लेकिन, उन्होंने पटना की धरती को चुना, जो हमारे लिए गौरव की बात है.

By

Published : Jan 2, 2020, 1:01 PM IST

Updated : Jan 2, 2020, 5:59 PM IST

हरप्रीत कौर
हरप्रीत कौर

पटना:गुरु गोविंद सिंह की 353वीं जयंती पटना सिटी के तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा में धूमधाम से मनाई जा रही है. प्रकाश पर्व को लेकर बिहार सरकार की ओर से काफी तैयारियां की गई हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कार्यक्रम में पहुंचे. सैकड़ों सिख श्रद्धालुओं के साथ-साथ विदेश से भी लोग आए हैं. इस बीच पंजाब के निवासी और बिहार सरकार में वरिष्ठ आईएएस हरप्रीत कौर तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा पहुंची.

353वां प्रकास पर्व

वरिष्ठ आईएएस और तख्त श्री हरमंदिर प्रबंधन कमेटी की मेंबर हरप्रीत कौर भी कार्यक्रम में पहुंची हैं. यहां की तैयारियों को लेकर उन्होंने काफी संतोष जताया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 350वें प्रकाश पर्व के आयोजन को लेकर आईएएस हरप्रीत कौर पर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी.

'तख्त स्थल पटना में होना हमारे लिए गौरव की बात'
मौके पर हरप्रीत कौर ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह महाराज चाहते तो विश्व में कहीं भी जन्म ले सकते थे. लेकिन, उन्होंने पटना की धरती को चुना, जो हमारे लिए गौरव की बात है. सीएम नीतीश के दिशा-निर्देश पर बेहतर तैयारियां हुई हैं, लोग काफी संतुष्ट हैं. उन्होंने कहा कि सिख होने के नाते वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दिल से धन्यवाद और बधाई देती हैं.

ये भी पढ़ें: प्रकाश पर्व के इंतजाम से खुश दिखे सिख श्रद्धालु, कहा- नीतीश सरकार ने की है अच्छी व्यवस्था

पर्यावरण विभाग के सचिव भी मौजूद
प्रकाशपर्व को लेकर हरप्रीत कौर के साथ उनके पति और पर्यावरण विभाग के सचिव दीपक कुमार भी तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा पहुंचे. उन्होंने भी गुरुद्वारे में मत्था टेका. इस मौके पर दीपक कुमार ने भी गुरु गोविंद सिंह साहब को याद करते हुए उनका नमन किया और बिहार सरकार की ओर से की गई तैयारियों पर संतोष जताया.

Last Updated : Jan 2, 2020, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details