बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आमरण अनशन पर बैठे डीएलएड के छात्र की हालत बिगड़ी, PMCH में किया गया भर्ती

अपनी मांगों को लेकर 3 दिनों से डीएलएड के छात्र आमरण अनशन पर हैं. अब ये बीमार भी पड़ रहे हैं. लेकिन अभी तक सरकार के किसी भी अधिकारी ने यहां आकर इनकी सुध तक नहीं ली.

By

Published : Oct 29, 2019, 10:31 AM IST

बीमार छात्र

पटनाःलगातार तीन दिनों से आमरण अनशन पर बैठे D.El.Ed उतीर्ण एक छात्र की हालत देर रात बहुत खराब हो गई. अपनी मांग को लेकर D.El.Ed उतीर्ण छत्र गर्दनीबाग धरनास्थल पर आमरण अनशन पर बैठे हैं. इसमें से एक छात्र की हालत अचानक खराब हो गई. आनन-फानन में उसे पीएमसीएच में भर्ती किया गया.

शिक्षक नियोजन में मान्य नहीं है डीएलएड की डिग्री
डीएलएड परीक्षा पास किए इन छात्रों की मांग है कि वर्तमान में चल रहे शिक्षक नियोजन प्रक्रिया में इन्हें भी शामिल किया जाए. जबकि बिहार सरकार ने डीएलएड उतीर्ण छात्र की डिग्री की मान्यता नहीं दी है. बिहार सरकार का कहना है कि एनसीटीई ने इसे 18 महीने का कोर्स माना है और शिक्षक नियोजन में ऐसे छात्र भाग नहीं ले सकते हैं.

पीएमसीएच में भर्ती डीएलएड का छात्र

कई पार्टी नेताओं ने किया छात्रों का समर्थन
अपनी मांगों को लेकर 3 दिन से डीएलएड के छात्र आमरण अनशन पर हैं. रविवार को इनके समर्थन में पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा भी पहुंचे थे. वहीं सोमवार को राजद के कुछ नेता भी धरना स्थल पर पहुंचे थे और इन छात्रों का समर्थन किया था.

सरकार ने नहीं ली सुध
अनशन पर बैठे छात्रों की हालत लगातार खराब हो रही है लेकिन अभी तक सरकार के किसी भी अधिकारी ने यहां आकर इनकी सुध तक नहीं ली. जबकि शिक्षा मंत्री को भी उन्होंने अपने मांग से अवगत करा दिया है. कई बार शिक्षा मंत्री से इन लोगों की बातचीत भी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details