बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना HC में ऑनलाइन सुनवाई के लिए 100 जमानत याचिका लिस्टेड, मात्र 2 पर हुई सुनवाई

पटना हाईकोर्ट में (Patna High Court News) ऑनलाइन सुनवाई के लिए सौ जमानत याचिकाएं लिस्ट किया गया था. जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा के सामने सौ याचिका सुनवाई के लिए पेश किया गया. जिसमें से मात्र दो याचिकाओं पर ही सुनवाई हो सकी. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Dec 16, 2022, 5:50 PM IST

पटना हाईकोर्ट
पटना हाईकोर्ट

पटना: आज पटना हाइकोर्ट (Patna High Court) में जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा (Justice Sanjeev Prakash Sharma) के समक्ष ऑनलाइन सुनवाई के लिए सौ जमानत याचिकाएं लिस्ट किया गया (Hundred Bail Petitions Listed For Online Hearing In Patna HC) था. लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग सुनवाई के दौरान इन चार्ज लोक अभियोजक के उपस्थित नहीं रहने के कारण इन जमानत याचिकाओं पर सुनवाई नहीं हो सकी. इन सौ जमानत याचिकाओं में मात्र दो जमानत याचिकाओं पर ही सुनवाई हो सकी.

ये भी पढ़ें-पटना हाईकोर्ट ने शरद चन्द्र हत्याकांड की जांच CBI को सौंपा

सौ जमानत याचिका पर HC में सुनवाई :जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा के समक्ष पेशसौ जमानत याचिकाओं (Hundred Bail Petitions In Patna High Court) में मात्र दो जमानत याचिकाओं पर ही सुनवाई हो सकी है. जिनमें लोक अभियोजक उपस्थित रहे. कोर्ट का मानना था कि बिना सरकारी पक्ष को सुने इन जमानत याचिकाओं पर सुनवाई करना उपयुक्त नहीं होता.

सौ याचिकाओं में से दो याचिका पर हुई सुनवाई :कोर्ट ने इसे काफी गम्भीरता से लेते हुए इन सभी जमानत याचिकाओं को 20 दिसंबर, 2022 को नियमित बेंच के समक्ष रखने का निर्देश दिया. साथ ही कोर्ट ने इस आदेश की प्रति महाधिवक्ता को प्रेषित करने का निर्देश दिया ताकि वे अपने स्तर पर कार्रवाई करें.

ये भी पढ़ें-बिहार में मानसिक स्वास्थ्य सुविधाओं पर पटना HC में सुनवाई, अगली तारीख 14 दिसंबर

ये भी पढ़ें-मानसिक स्वास्थ्य सुविधाओं पर HC में हुई सुनवाई, बिहार सरकार की कार्रवाई पर नाराजगी व्यक्त की

ये भी पढ़ें-पटना हाईकोर्ट के हस्तक्षेप से 7 साल बाद अपने बच्चे से मिलेगी मां

ABOUT THE AUTHOR

...view details