बिहार

bihar

इस रूट पर विमान किराया तीन गुना महंगा, घर पर कैसे मनेगी दिवाली और छठ?

By

Published : Oct 7, 2022, 4:01 PM IST

त्यौहार को लेकर विमान के किराए में वृद्धि हो गई है. विभिन्न शहर ने पटना आने वाले विमानों के किराए में दो से तीन गुणा की वृद्धि (Huge increase in fare of aircraft coming to Patna ) हो गई है. पढ़ें पूरी खबर...

विमान के किराए में वृद्धि
विमान के किराए में वृद्धि

पटना:पर्व-त्यौहार की सीजन आते ही विमान के किराए में वृद्धि (Airfare hike due to festival) हो गई है. पटना एयरपोर्ट से 52 जोड़े विमानों का परिचालन विभिन्न शहरों के लिए किया जा रहा है. पर्व त्यौहार का मौसम है और पटना आने वाले विभिन्न शहरों से जो विमान है, उसके किराए में भारी वृद्धि देखने को मिल रही है. दिल्ली से पटना वाले आने वाले विमानों का किराया 3 गुना से भी ज्यादा बढ़ गया है. .

ये भी पढ़ें- Airfare Hike: विमान यात्रा हुई महंगी, पटना से दिल्ली जाने में देने होंगे 700 रुपये अधिक

विमान किराए में वृद्धि: पहले दिल्ली से पटना आने का किराया 3500 रुपया से लेकर 5200 रुपए तक होता था, जो पर्व त्योहार के कारण बढ़कर 10600 से 16000 तक हो गया है. वहीं मुंबई से अगर आपको पटना आना है, तो 20000 तक का हवाई टिकट ही उपलब्ध है. खासकर अगर हम एक टिकट दर के डाटा को देखें तो 20 अक्टूबर से लेकर 28 अक्टूबर तक विमान का जो टिकट है, वह काफी महंगा मिल रहा है.

पटना आने वाले विमानों का बढ़ा किराया: दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई, लखनऊ, चंडीगढ़ समेत अन्य शहर जिनकी कनेक्टिविटी पटना एयरपोर्ट से है, वहां से पटना आने का जो विमान का किराया है, उसमें दो से तीन गुनी की वृद्धि हुई है. हैदराबाद से पटना आ रहे बाबूराम का कहना है कि पहले विमान का टिकट 4 से 5 हजार रुपए के बीच होता था, इस बार जब हम आए हैं तो हमें 8000 चुकाना पड़ा है. बाबूराम मानते हैं कि पर्व त्यौहार के कारण हवाई टिकट का दाम बढ़ा हुआ है.

त्यौहार में महंगा हुआ हवाई सफर: पटना एयरपोर्ट पर अन्य शहरों से आने वाले जो यात्री हैं, उन्हें ज्यादा हवाई किराया देकर सफर करना पड़ रहा है. बावजूद इसके कि पटना एयरपोर्ट से सबसे ज्यादा दिल्ली से आने वाली उड़ानें हैं, फिर भी दिल्ली से पटना आने का किराया 10000 से कम नहीं है. भारी संख्या में यात्री भी पटना एयरपोर्ट पर पहुंच रहे हैं. बिहार में दीपावली और छठ पर्व बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. दुर्गा पूजा के समय में भी टिकट की कीमत में भारी वृद्धि हुई थी और अब दीपावली और छठ पर्व है. लोगों को 2 से 3 गुना टिकट का किराया देकर पटना तक सफर करना पड़ेगा. फिलहाल जो हालात हैं उसमे भी दुगुने किराया देकर यात्री को हवाई सफर करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- उड्डयन मंत्री का बड़ा फैसला, मैक्सिमम हवाई किराए पर लगी रोक हटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details