बिहार

bihar

मसौढ़ी में शांतिपूर्ण तरीके से होलिका दहन संपन्न, संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने की पेट्रोलिंग

By

Published : Mar 18, 2022, 11:17 AM IST

राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी में कई जगहों पर होलिका दहन मनाया (Holika Dhan Celebrated In Masaurhi) गया. इस दौरान संवदेनशील इलाकों में मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया था. वहीं होलिका दहन को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट था और देर रात तक पुलिस ने पेट्रोलिंग की. पढ़िए पूरी खबर..

मसौढ़ी में शांतिपूर्ण तरीके से होलिका दहन संपन्न
मसौढ़ी में शांतिपूर्ण तरीके से होलिका दहन संपन्न

पटना(मसौढ़ी):राजधानी पटना के मसौढ़ी इलाके में कई जगहों पर होलिका दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक में होलिका दहन मनाया जाता है. मसौढ़ी के विभिन्न चौक-चौराहों पर होलिका दहन को लेकर पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे. महिलाओं ने होलिका की पूजा की और समाज में फैले बुराई को खत्म करने की कामना की.

ये भी पढ़ें-बिहटा में शांतिपूर्ण ढंग से होलिका दहन संपन्न, अलर्ट मोड में दिखा प्रशासन

मसौढ़ी के 30 संवेदनशील इलाकों में होलिका दहन संपन्न:दरअसल, बुराई पर अच्छाई की जीत को लेकर होली मनाया जाता है. होलिका दहन मनाने की परंपरा सदियों से चली आ रही है. जिसकी कई पौराणिक मान्यताएं भी हैं. मसौढ़ी के लगभग 30 संवेदनशील जगहों पर होलिका दहन किया गया. वहीं पूरे मसौढ़ी अनुमंडल में दो हजार से ज्यादा जगहों पर होलिका दहन का आयोजन किया गया था. होलिका दहन से पहले महिलाओं ने होलिका की पूजा कर समाज से बुराई खत्म होने की प्रार्थना की. कई जगहों पर महिलाओं ने बच्चों को उपहार भेंट किया. ऐसा माना जाता है कि होली के दिन एक पवित्र अग्नि जलाई जाती है जिससे सभी तरह की बुराई और नकारात्मकता दूर हो जाती है.




मसौढ़ी में शांतिपूर्ण तरीके से होलिका दहन संपन्न:वहीं, पंचांग के अनुसार इस बार देर रात को होलिका दहन करना था. जिसे लेकर देर रात तक पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड में था. कई जगहों पर बाइक से पुलिस के जवानों ने पेट्रोलिंग की ताकि होली में हुड़दंगियों पर नजर रखा जा सके. वहीं, विधायक रेखा देवी ने होली पर मसौढ़ी वासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि सभी मसौढ़ी वासियों से अपील करते हैं कि आपसी प्रेम और सौहार्द के साथ होली पर्व मनाएं.

ये भी पढ़ें-Holi 2022: बिहार के इस गांव की होली में वृंदावन की झलक, तीन दिनों तक मची रहती है धूम


विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details