बिहार

bihar

पटना: अखिल भारत हिंदू महासभा ने महंगाई के खिलाफ किया प्रदर्शन

By

Published : Jul 2, 2020, 8:33 AM IST

राजधानी पटना में बढ़ती हुई मंहगाई को लेकर अखिल भारत हिन्दू महासभा ने प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का पुतला दहन किया.

hindu mahasabha burnt effigy of government
सरकार का किया गया पुतला दहन

पटना: देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है. देश में हर तरफ तमाम राजनीतिक पार्टियां सड़कों पर विरोध करती नजर आ रही हैं. इसी कड़ी में अखिल भारत हिंदू महासभा ने पटना के कारगिल चौक पर सरकार का पुतला दहन किया. अखिल भारत हिन्दू महासभा ने अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन किया.
मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का पुतला दहन
अखिल भारत हिंदू महासभा ने कारगिल चौक पर अपने कई मांगों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का पुतला दहन किया. जिन परिवारों की वार्षिक आय पांच लाख से नीचे है, उनका मार्च, अप्रैल, मई महीने का मकान का किराया, बिजली बिल और शिक्षण संस्थानों का शुल्क माफ किये जाने की मांग की गई. इसके साथ ही विद्यार्थियों का लॉकडाउन के समय का रूम रेंट, हॉस्टल चार्ज, विद्यालय शुल्क माफ करने की मांग की गई. चार लाख या उससे कम वार्षिक औसत आमदनी वाले परिवारों को आर्थिक सहायता राशि सीधे उनके खाते में दी जाए.
बैंकों में बढ़ाई जाए ईएमआई की अवधि
अखिल भारत हिन्दू महासभा ने कहा कि बैंकों की ईएमआई की अवधि बढ़ाई जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने बैंक से लोन लिए हैं, उनके छह महीने का इंस्टॉलमेंट माफ किया जाए. उन्हें समय अवधि में छूट दी जाए और साथ ही कोई अतिरिक्त शुल्क न लगाई जाए.
आर्थिक पैकेज की घोषणा
कोरोना महामारी से उत्पन्न महासंकट में गोवंश को आर्थिक संपन्नता का केंद्र बनाकर उनके संरक्षण और संवर्धन की तत्काल योजना का अध्यादेश जारी किया जाए. इसके साथ ही सरकार किसानों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करे. युवा वर्ग के लिए सरकार भविष्य में कोई योजना बनाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details