बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: सूबे में सुखाड़ के हालात पर CM नीतीश कुमार की अगुवाई में उच्चस्तरीय बैठक

मुख्यमंत्री ने इस बैठक के लिए कई जिलों के डीएम से जिले में खरीफ फसल के लिए स्थिति और पेयजल समस्या को लेकर रिपोर्ट मंगवाई है. उस रिपोर्ट के आधार पर आगे की रणनीति तैयार की जायेगी.

By

Published : Jun 3, 2019, 1:55 PM IST

सुखाड़ पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुरू की उच्चस्तरीय बैठक

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले कुछ दिनों से एक्शन में हैं. लोकसभा चुनाव और आचार संहिता समाप्ति के बाद से लगातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं. बिहार में सुखाड़ की जो स्थिति बन रही है उसको लेकर नीतीश उच्चस्तरीय समीक्षा कर रहे हैं. सचिवालय के संवाद हॉल में चल रही इस बैठक में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के साथ कई विभागों के मंत्री और सभी वरीय अधिकारी मौजूद हैं.

मुख्यमंत्री ने इस बैठक के लिए कई जिलों के डीएम से जिले में खरीफ फसल के लिए स्थिति और पेयजल समस्या को लेकर रिपोर्ट मंगवाई है. उस रिपोर्ट के आधार पर आगे की रणनीति तैयार की जायेगी. बैठक में सरकार खरीफ फसल में किसानों को किस तरह से सहायत की घोषणा करती है यह देखने वाली बात होगी.

जानकारी देते संवाददाता

जलस्तर में कमी पर भी हो सकती है चर्चा

सूबे के कई जिलों से अंडरग्राउंड वाटर नीचे जाने की भी खबर आ रही है. खासकर पठारी इलाकों की स्थिति सबसे खराब है. सरकार उस जगहों के लिए क्या रणनीति तैयार करती है. यह भी देखना होगा. नये मंत्री बने लक्ष्मेश्वर राय को आपदा प्रबंधन विभाग मिला है. उन्होंने अभी पदभार संभाला ही है. उनकी पहली मीटिंग मुख्यमंत्री के साथ आज हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details