बिहार

bihar

शपथ ग्रहण से पहले लालू यादव से मिले हेमंत सोरेन, रघुवर दास के खिलाफ मुकदमा लिया वापस

By

Published : Dec 27, 2019, 3:13 AM IST

Updated : Dec 27, 2019, 3:49 AM IST

झारखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने बरहेट के जेएमएम कार्यकर्ता से भी उनका हाल जाना. मीडिया से बातचीत के दौरान हेमंत ने रघुवर दास के खिलाफ दर्ज किए मुकदमे को वापस लेने की बात कही.

लालू यादव से मिले हेमंत सोरेन
लालू यादव से मिले हेमंत सोरेन

रांची/पटना: झारखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राजधानी के रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती सजायाफ्ता लालू यादव से गुरुवार को मिलने पहुंचे. लालू से मिलने के बाद रिम्स के पेइंग वार्ड से घूमते हुए हेमंत ट्रामा सेंटर पहुंचे, जहां उन्होंने बरहेट विधानसभा क्षेत्र के एक कार्यकर्ता का हालचाल जाना.

यह भी पढ़ें-बिहार में ओवैसी और मांझी साथ-साथ, क्या यह नए समीकरण का आगाज तो नहीं?

रघुवर के खिलाफ केस वापस लिया
कार्यकर्ता के स्वास्थ्य का हाल जानने के बाद हेमंत सोरेन ने रिम्स के निदेशक डॉ डीके सिंह से अस्पताल की जानकारी ली और रिम्स को और भी बेहतर अस्पताल बनाने के निर्देश दिया. लालू यादव से मिलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए हेमंत सोरेन ने बताया कि लालू से मिलकर उन्होंने उनके स्वास्थ्य का हाल जाना और सरकार गठन को लेकर बातें की. साथ ही उन्होंने बताया कि भविष्य की राजनीति पर विशेष चर्चा हुई. वहीं हेमंत सोरेन ने कहा कि महागठबंधन की चाहत है कि राज्य में विकास हो इसलिए विकास में जितनी भूमिका सत्तापक्ष की होगी, उतनी ही विपक्ष की होनी चाहिए. इसी को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जो मुकदमा थाने में दर्ज कराया था उसे वापस लेते हैं, ताकि सत्ता और विपक्ष के बीच आपसी भाईचारा बनी रहे और सरकार विकास की गति को बढा सके.

शपथ ग्रहण से पहले लालू यादव से मिले हेमंत सोरेन

उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री को भी आमंत्रण दिया गया लेकिन व्यस्तता रहने की वजह से उन्होंने आने में असमर्थता जताई है. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार गठन होने के बाद मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर भी जानकारी दे दी जाएगी.

Last Updated : Dec 27, 2019, 3:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details