बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 24 घंटे में भारी बारिश और व्रजपात की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उत्तर मध्य और उत्तर पश्चिम भाग में एक या दो जगह पर भारी बारिश की संभावना है. बिहार में मानसून अभी भी एक्टिव है. इस दौरान प्रदेश में कहीं भी तापमान में अधिक बदलाव नहीं आएगा.

By

Published : Jun 30, 2020, 11:12 PM IST

मौसम विभाग
मौसम विभाग

पटना: मौसम विभाग ने बिहार में मंगलवार को अगले 24 घंटे में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. विभाग ने पूरे प्रदेश में भारी बारिश के साथ वज्रपात की आशंका व्यक्त की है. इस दौरान तापमान में अधिक बदलाव नहीं होगा. न्यूनतम तापमान जहां 26 डिग्री रहेगा. वहीं, अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा.

'उत्तरी इलाके में सबसे ज्यादा व्रजपात की संभावना'
मौसम विभाग की माने तो राज्य के उत्तरी इलाके सबसे ज्यादा वज्रपात की संभावना है. वहीं, बिहार के दक्षिण इलाके में भारी बारिश की संभावना है. मौसम वैज्ञानिक संदीप कुमार ने बताया कि जून महीने में बिहार में बारिश सामान्य से 82% अधिक हुई है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

इन जिले में सामान्य से अधिक हुई वर्षा
मौसम वैज्ञानिक संदीप कुमार ने बताया कि जून महीने में बिहार में बारिश सामान्य से 82% अधिक हुई है. पिछले 24 घंटों में राज्य में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ जगह पर भारी वर्षा भी हुई है. जिसमें सबसे अधिक मुजफ्फरपुर में 8 सेंटीमीटर, जहानाबाद में 7 सेंटीमीटर वर्षा हुई है.न्होंने बताया कि बिहार में अगले 12 से 24 घंटों में राज्य के अनेक स्थानों पर व्रजपात के साथ व्रजपात की संभावना है.

बिहार में मानसून एक्टिव
संदीप कुमार ने कहा कि राज्य के उत्तर मध्य और उत्तर पश्चिम भाग में एक या दो जगह पर बारी बारिश की संभावना है. बिहार में मानसून अभी भी एक्टिव है. इस दौरान प्रदेश में कहीं भी तापमान में अधिक बदलाव नहीं आएगा. जहां न्यूनतम तापमान 26 डिग्री. जबकि अधिकतम 33.3 डिग्री सेल्सियस तक तापमान रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details