बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में बदला मौसम का मिजाज, पटना समेत कई जिलों में तेज बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बंगाल की खाड़ी से चल रही हवाओं के कारण बिहार के पूर्वी हिस्सों में नमी युक्त हवा का प्रभाव बना हुआ है. जिस वजह से मौसम विभाग ने इन हिस्सों में मध्यम वर्षा और सिर्फ एक दो जगहों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया था. वहीं राज्य के शेष भागों में गरज वाले बादल के साथ हल्की मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.

By

Published : Aug 11, 2020, 4:07 PM IST

पटना
पटना

पटना :राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में तेज वर्षा शुरू हो गई है. जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है. पिछले कुछ दिनों से तापमान बढ़ रहा था. जिस कारण बिहार में गर्मी और उमस बढ़ गया था. वहीं ठंडी हवा के साथ मूसलाधार बारिश के कारण लोगों को गर्मी से निजात मिली है.

राजधानी पटना में मौसम हुआ सुहाना

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बंगाल की खाड़ी से चल रही हवाओं के कारण बिहार के पूर्वी हिस्सों में नमी युक्त हवा का प्रभाव बना हुआ है. जिस वजह से मौसम विभाग ने इन हिस्सों में मध्यम वर्षा और सिर्फ एक दो जगहों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया था. वहीं राज्य के शेष भागों में गरज वाले बादल के साथ हल्की मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बारिश ने दिलाई गर्मी से निजात

  • मौसम विभाग के अनुसार मानसून की अक्षीय रेखा झारखंड के जमशेदपुर से गुजर रही है. जिस कारण उत्तर पूर्वी मध्य प्रदेश के ऊपर एक चक्रवाती क्षेत्र बना हुआ है. इसलिए मौसम में बदलाव आया है. वहीं राजधानी पटना में तेज बारिश शुरू होने से लोगों को फिलहाल गर्मी से राहत मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details