बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विष्णुपद मंदिर मामले पर HC ने सरकार को बैठक कर विचार विमर्श करने का दिया निर्देश

पटना हाईकोर्ट ने कोर्ट ने महाधिवक्ता व राज्य सरकार को विष्णुपद मंदिर मामले पर बैठक कर विचार विमर्श करने का निर्देश दिया है. मामले पर 17 दिसंबर को फिर सुनवाई की जाएगी.

By

Published : Dec 15, 2020, 4:07 PM IST

patna high court
patna high court

पटनाः गया के प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर के मामले पर पटना हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि मंदिर के पुजारियों के हितों का भी ध्यान रखा जाएगा. चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने गौरव कुमार सिंह की जनहित याचिका पर सुनवाई की.

विचार विमर्श करने का निर्देश
पटना हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए केंद्र और राज्य सरकार को बताने को कहा कि बिहार राज्य रिलिजियस ट्रस्ट बोर्ड को पूरी तरह से कब तक गठित कर लिया जाएगा. कोर्ट ने महाधिवक्ता और राज्य सरकार को इस मामले पर बैठक कर विचार विमर्श करने का निर्देश दिया है. सोमवार को ही गया के कोर्ट ने विष्णुपद मंदिर के मामले पर निर्णय देते हुए कहा कि मंदिर किसी विशेष वर्ग या व्यक्ति का नहीं सार्वजनिक संपत्ति है.

बोर्ड का गठन करने की मांग
गया कोर्ट ने यह भी कहा कि मंदिर के पुजारियों के हितों का ख्याल रखा जाएगा. कोर्ट ने कहा कि यह मंदिर सदियों पुराना है. इससे आमलोगों की आस्था जुड़ी हुई है. जनहित याचिका में माता वैष्णो देवी और बाला जी मंदिर की तर्ज पर राज्य सरकार से विष्णुपद मंदिर को अपने नियंत्रण में लेकर इसके प्रबंधन के लिए बोर्ड का गठन करने की मांग की गई है. मामले पर 17 दिसंबर को फिर सुनवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details