बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहटा PHC पर स्वास्थ्यकर्मियों ने किया हड़ताल, सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग

पटना के बिहटा रेफरल अस्पताल में बिहार चिकित्सा और जनस्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले स्वास्थ्यकर्मियों ने हड़ताल और विरोध प्रदर्शन (Health workers Protest in Bihta PHC) किया. इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने सरकार से पुरानी पेंशन लागू करने की मांग की.

By

Published : Mar 28, 2022, 6:39 PM IST

Health workers strike at Bihta PHC in Patna
बिहटा PHC पर स्वास्थ्यकर्मियों ने किया हड़ताल

पटना:राजधानी पटना से सटे बिहटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बिहार चिकित्सा एवं जनस्वास्थ्य कर्मचारी संघ की ओर से हड़ताल (Strike in Bihta Primary Health Center) और विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने सरकार से पुरानी पेंशन बहाली सहित उनकी मांगों को जल्द पूरा करने को कहा. स्वास्थ्यकर्मियों के हड़ताल और प्रदर्शन के चलते इमरजेंसी सेवा छोड़कर बाकी स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित दिखी. जिससे मरीजों को इधर-उधर भटकना (Patients upset due to strike of Health Workers) पड़ा.

ये भी पढ़ें- बिहार में पुलिसकर्मियों पर लंबित विभागीय कार्रवाई: ADG बोले- 'मार्च में अब तक निपटाए 800 मामले'

इस दौरान बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के संयुक्त मंत्री राकेश रंजन ने कहा कि राज्य सरकार ने पुरानी पेंशन सेवा को बंद कर नई पेंशन सेवा लागू की है. जिससे सभी स्वास्थ्य कर्मियों को काफी परेशानी हो रही है. इसी को लेकर यह विरोध प्रदर्शन और हड़ताल किया गया है. राज्य सरकार से उनकी मांग है कि जल्द से जल्द पुरानी पेंशन लागू करें. सरकार से विभिन्न मांगों को लेकर पूरे प्रदेश में सरकारी अस्पतालों में हर जगह हड़ताल और विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-खेल खत्म! पहले तीनों विधायकों ने छोड़ा मुकेश सहनी का साथ, अब मंत्री की कुर्सी से भी धोना पड़ा हाथ

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पटना के सिविल सर्जन के द्वारा मनमाने तरीके से स्वास्थ्य कर्मियों का स्थानांतरण किया जा रहा है. जबकि हाईकोर्ट का आदेश है कि जून माह के बाद स्थानांतरण किया जाना है, लेकिन पटना सिविल सर्जन हाईकोर्ट के आदेश की भी अवहेलना कर रहे हैं. इसको राज्य सरकार संज्ञान ले. इसके अलावा राज्य सरकार से कई अन्य मांगे भी हैं. अगर राज्य सरकार उनकी मांगे नहीं पूरी करती है तो आने वाले समय में वे बड़ा आंदोलन करेंगे.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details